Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बारिश और बाढ़ ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान में मचाई तबाही, कई लोगों की हुई मौत, सैकड़ों लोग लापता

भारी बारिश और बाढ़ की वजह से अफगानिस्तान में जहां अब तक 31 लोगों की तो वहीं पाकिस्तान में रविवार को ही 13 लोगों की मौत हो गई। यह आंकड़ा अभी और भी बढ़ने की संभावना है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 23, 2023 22:50 IST
rain, pakistan, afghanistan, flood in pakistan, flood in afghanistan- India TV Hindi
Image Source : तस्वीर सांकेतिक है बारिश और बाढ़ ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान में मचाई तबाही

भारतीय उपमहाद्वीप में भारी बारिश और बाढ़ जमकर तबाही मचा रही है। बाढ़ और बारिश की वजह से भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान और अफगानिस्तान में अब तक लोगों की मौत हो चुकी है। जानकारी के अनुसार, अफगानिस्तान में मौसमी बारिश के कारण आई भीषण बाढ़ के चलते बीते तीन दिन में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग लापता बताये जा रहे हैं। वहीं पाकिस्तान में भारी बारिश और भूस्खलन के चलते 13 लोगों की मौत हो गई। 

अफगानिस्तान में 30 से ज्यादा लोगों की मौत 

अफगानिस्तान के प्राकृतिक आपदा प्रबंधन मंत्रालय के प्रवक्ता शफीउल्ला रहीमी ने रविवार को बताया कि कम से कम 31 लोगों की मौत हो चुकी है, 74 लोग घायल हुए हैं, जबकि 41 अन्य लापता हैं। राजधानी काबुल और मैदान वरदक तथा गजनी प्रांतों में अचानक बाढ़ आई है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर मौतें पश्चिम काबुल और मैदान वरदक में हुई है। रहीमी ने यह भी कहा कि बाढ़ में 250 पशुओं की भी जान चली गई। 

पाकिस्तान में रविवार को ही 13 लोगों की मौत 

इसके साथ ही पाकिस्तान में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण रविवार को 13 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पिछले 48 घंटे में बारिश से संबंधित घटनाओं में नौ लोगों की मौत हुई है। पुलिस अधिकारी राजा मिर्जा हसन के अनुसार, गिलगित बाल्टिस्तान क्षेत्र के स्कर्दू इलाके में, एक बड़े भूस्खलन की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement