सीढ़ियों से फिसलकर गिरे रूसी राष्ट्रपति, रिपोर्ट में दावा- कैंसर से जूझ रहे पुतिन

न्यूयॉर्क पोस्ट ने एक टेलीग्राम चैनल के हवाले से बताया कि 70 वर्षीय रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस हफ्ते अपने मास्को आवास में गिर गए थे। रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि पुतिन कैंसर से जूझ रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 04, 2022 21:16 IST
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की तबीयत ठीक नहीं रहने की खबरों के बीच अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वह मास्को स्थित अपने आधिकारिक आवास में सीढ़ियों से फिसलकर गिर गए हैं। बताया जा रहा है कि इससे उनकी रीढ़ की हड्डी में चोट आई है। जब फिसलकर गिरे तब वह पांच सीढ़ी ऊपर थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी राष्ट्रपति पीछे की ओर से गिरे हैं, जिसकी वजह से उनकी रीढ़ की हड्डी के पास चोट आई है। न्यूयॉर्क पोस्ट ने एक टेलीग्राम चैनल के हवाले से बताया कि 70 वर्षीय रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस हफ्ते अपने मास्को आवास में गिर गए थे। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उनके गिरने के बाद उनके सुरक्षाकर्मी दौड़कर आए और उन्हें उठाया। गिरने के बाद पुतिन ने अनैच्छिक शौच भी कर दिया।

'बैठक के दौरान पुतिन के हाथ कांपते दिखे'

रिपोर्ट में टेलीग्राम चैनल के हवाले से ये भी बताया गया है कि पुतिन कैंसर से जूझ रहे हैं, जिसमें उनका पेट और बोवेल पर असर पड़ा है। यूके स्थित एक्सप्रेस ने बताया कि पिछले महीने अपने क्यूबा के समकक्ष मिगुएल डियाज-कैनल के साथ एक बैठक के दौरान पुतिन के हाथ कांपते दिखे थे और बैंगनी हो गए थे। समाचार एजेंसी ने कहा कि इस दौरान पुतिन को असहज रूप से अपने पैरों को हिलाते हुए भी देखा गया था।

पुतिन की सेहत खराब रहने की अटकलें तेज  

गौरतलब है कि ये खबर ऐसे वक्त में सामने आई है जब रूसी राष्ट्रपति की सेहत लगातार खराब रहने की अटकलें तेज हैं। ब्रिटेन के पूर्व जासूस ने बताया कि 70 वर्षीय पुतिन बहुत बीमार हैं। रूसी नेता के करीबियों ने ये भी दावा किया था कि पुतिन ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं।

यह पहली बार नहीं है जब पुतिन के बीमार होने की खबरें सामने आई हैं। इससे पहले भी उनके कैंसर से पीड़ित होने की खबरें सामने आई थीं, तब 2014 में राष्ट्रपति पुतिन के प्रवक्ता ने अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स का मजाक उड़ाते हुए इन अफवाहों से बचने की सलाह दी थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन