Friday, March 29, 2024
Advertisement

जब आसमान में खुल गया फ्लाइट का दरवाजा, जानिए फिर क्या हुआ? देखें Video

फ्लाइट का दरवाजा आसमान में उड़ते समय ही अचानक खुल गया। बताया जा रहा है कि किसी यात्री ने बाहर निकलने वाला गेट यानी एक्जिट गेट खोल दिया था।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 26, 2023 16:44 IST
जब आसमान में खुल गया फ्लाइट का दरवाजा, जानिए फिर क्या हुआ?- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जब आसमान में खुल गया फ्लाइट का दरवाजा, जानिए फिर क्या हुआ?

South Korea: दक्षिण कोरिया के शहर देगु में एक अजब गजब खबर आई है। दक्षिण कोरियाई देश के शहर देगु में लैंड करने से पहले ही ऐशियाना एयरलाइंस की एक फ्लाइट का दरवाजा आसमान में उड़ते समय ही अचानक खुल गया। बताया जा रहा है कि किसी यात्री ने बाहर निकलने वाला गेट यानी एक्जिट गेट खोल दिया था। हालांकि अनहोनी टल गई और फ्लाइट को पायलट ने सकुशल एयरपोर्ट पर उतार लिया।

हम इस बात की कल्पना ही कर सकते हैं कि आसमान में हजारों फीट की हाइट पर प्लेन उड़ रहा है और कोई यात्री अचानक जाकर एक्जिट गेट खोल दे, तो सोचिए कि क्या होगा। ऐसा ही एक हादसा दक्षिण कोरिया में हुआ है। दक्षिण कोरिया के देगु शहर में उतरने से पहले एक विमान का दरवाजा अचानक एक यात्री ने खोल दिया। इससे कैबिन के अंदर बहुत तेज गति से हवा अंदर प्रवेश करने लगी। अचानक हवा भर जाने से हड़कंप की स्थिति बन गई। हालांकि एयरलाइंस और सरकारी अफसरों के बीच बातचीत हुई। यह घटना सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। 

194 यात्री थे फ्लाइट में सवार

दक्षिण कोरिया परिवहन मिनिस्ट्री के अनुसार एशियाना एयरलाइंस एयरबस ए 321 फ्लाइट में बैठक कुछ यात्रियों ने उस यात्री को दरवाजा खोलने से रोकने का प्रयास किया, लेकिन फिर भी वह थोड़ा सा खुल गया और हवा अंदर भरने लगी। एशियाना एयरलाइंस के मुताबिक, फ्लाइट में 194 यात्री सवार थे इन यात्रियों को लेकर फ्लाइट दक्षिण कोरिया के दक्षिण पूर्वी शहर देगु से दक्षिणी द्वीप जेजु की ओर जा रही थी। जांच इस बात की हो रही है कि यह दरवाजा कितनी देर तक ओपन रहा?

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement