Sunday, May 19, 2024
Advertisement

चीन में सिरफिरे ने अस्पताल में लोगों पर चाकू से किया हमला, 10 की मौत; 23 लोग हुए घायल

चीन के एक अस्पताल में चाकू से लोगों पर हमला किया गया। हमले में 10 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: May 07, 2024 14:48 IST
चीन में लोगों पर हुआ चाकू से हमला ( सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL चीन में लोगों पर हुआ चाकू से हमला ( सांकेतिक तस्वीर)

बीजिंग: दक्षिण-पश्चिम चीन के एक अस्पताल पर मंगलवार को शख्स ने लोगों पर चाकू से हमला किया। इस घटना में कम से कम 10 लोग मारे गए और 23 लोग घायल हुए हैं। सोशल मीडिया में हमलावर का वीडियो वायरल हुआ है। घटना को लेकर जो सीसीटीवी फुटेज सामने आई है उसमें एक शख्स को अस्पताल परिसर के अंदर चाकू लहराते हुए देखा जा सकता है। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने जानकारी देते हुए कहा कि घटना युन्नान प्रांत में मंगलवार को हुई।  

एक संदिग्ध गिरफ्तार 

गुइझोउ प्रांत के टेलीविजन की एक ऑनलाइन पोस्ट में अज्ञात अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा गया कि हमले में करीब 23 लोग घायल हुए हैं। पोस्ट में कहा गया है कि एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह हमला झाओतोंग शहर के जेनशियोंग काउंटी पीपुल्स अस्पताल में हुआ था। अधिकारी इसक बात की जांच कर रहे हमले के पीछे की वजह क्या थी और हमलावर का मकसद क्या था।  यह घटना चीन के दक्षिण-पश्चिमी युन्नान प्रांत के जेनक्सिओनग काउंटी में हुई।

चीन में बढ़ी हैं घटनाएं 

चीन में हाल के दिनों में इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं। बीते साल अगस्त के महीने में युन्नान प्रांत में मानसिक रूप से पीड़ित एक शख्स ने लोगों पर चाकू से हमला किया था। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी और सात अन्य घायल हो गए थे। बीते साल ही सितंबर के महीने में दक्षिणी चीन के गुआंग्डोंग प्रांत के किंडरगार्टन में हुई चाकूबाजी की घटना में छह लोग मारे गए थे और एक शख्स घायल हुआ था। 

यह भी पढ़ें:

भारतीयों के इस कदम से फूलने लगा मालदीव का दम, मंत्री इब्राहिम फैसल बोले 'प्लीज...': VIDEO

इजराइल-हमास सीजफायर प्रस्ताव की निकली हवा, इजराइली सेना रफह पर करेगी जमीनी हमला?

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement