Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को भी नहीं बख्स रहे आतंकवादी, ताबड़तोड़ कर रहे हमले, 4 पुलिसकर्मियों की हुई मौत

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, कथित आतंकवादी के शव को उसकी पहचान स्थापित करने के लिए क्वेटा अस्पताल ले जाया गया, जबकि चार अधिकारियों के अवशेषों को पुलिस लाइन क्वेटा ले जाया गया।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 11, 2023 21:10 IST
Pakistan- India TV Hindi
Image Source : FILE आतंकी हमले में 4 पुलिसकर्मियों की हुई मौत

क्वेटा: अक्सर कहा जाता है कि पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए जन्नत है। यहां कई जगह खुलेआम आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती है। यह आतंकी दुनियाभर दहशत फैलाते हैं। लेकिन अब यही आतंकी पाकिस्तान को ही भारी पड़ने लगे हैं। वह वहीं हमले कर रहे हैं। इन हमलों में आम लोगों के साथ-साथ पुलिसकर्मियों की भी जान जा रही है। पाकिस्तानी पुलिस के अनुसार, क्वेटा शहर में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन मंगलवार को घातक हो गया, जिसमें कम से कम चार पुलिस अधिकारियों ने आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में अपनी जान गंवा दी।

आतंकवादियों को खत्म करने के लिए शुरू हुआ था अभियान 

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, क्वेटा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (अभियान) कैप्टन (सेवानिवृत्त) जुहैब मोशिन ने कहा कि कुचलक में सुरक्षा बलों पर पिछले हमलों में शामिल आतंकवादियों को खत्म करने के लिए अभियान शुरू किया गया था। ऑपरेशन फ्रंटियर कांस्टेबुलरी कर्मियों के संयोजन में आयोजित किया गया था। एसएसपी ने कहा कि कार्रवाई के दौरान कानून प्रवर्तन कर्मियों ने कुचलक में एक घर को घेर लिया, जिससे आतंकवादियों ने अधिकारियों पर गोलियां चलाईं, जिससे उनमें से चार की दर्दनाक मौत हो गई।

जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर 

जवाब में जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस अधिकारियों ने मृत आतंकवादी के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया, जिससे एसएसपी ने सुझाव दिया कि वह दो दिन पहले पुलिस अधिकारियों पर हमले में शामिल हो सकता है, साथ ही एक सप्ताह पहले फ्रंटियर कांस्टेबुलरी पर हमले में भी शामिल हो सकता है।

हमले में 21 लोग घायल भी हुए 

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, कथित आतंकवादी के शव को उसकी पहचान स्थापित करने के लिए क्वेटा अस्पताल ले जाया गया, जबकि चार अधिकारियों के अवशेषों को पुलिस लाइन क्वेटा ले जाया गया। सोमवार को क्वेटा में पुलिस को निशाना बनाकर किए गए दो हमलों में कम से कम चार लोग मारे गए और 21 घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, हमले का निशाना क्वेटा पुलिस के एसपी इन्वेस्टिगेशन नसीर शाह थे, जिनका वाहन कंधारी बाजार में खड़ा था। हालांकि हमले के समय एसपी वाहन में नहीं थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement