Friday, May 10, 2024
Advertisement

आखिरकार मारा गया इजराइल पर हमले की साजिश रचने वाला मास्टरमाइंड, IDF ने किया बड़ा दावा

इजराइल हमास के ठिकानों पर लगातार बमबारी कर रहा है। इसी बीच इजराइली सेना के हमले में 7 अक्टूबर को इजराइल पर हुए आतंकी हमले की साजिश रचने वाला मास्टरमाइंड मारा गया है। जानिए आईडीएफ ने दावे में और क्या कहा?

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 08, 2023 16:55 IST
 मारा गया इजराइल पर हमले की साजिश रचने वाला मास्टरमाइंड- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मारा गया इजराइल पर हमले की साजिश रचने वाला मास्टरमाइंड

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच संघर्ष जारी है। इजराइल के गाजा पर हमले रुक ही नहीं रहे हैं। गाजा पर हमले के एक महीने पूरे होने के बाद भी इजराइल गाजा पर हमास की कमर तोड़ने के लिए लगातार बमबारी कर रहा है। इजराइल ने नई स्ट्रेटेजी अपनाते हुए उत्तरी गाजा को पहले अलग थलग किया, फिर उत्तरी गाजा पर लगातार हमले कर रहा है। इसी बीच इजराइली सेना ने बड़ा दावा किया है कि 7 अक्टूबर को इजराइल पर हुए कातिलाना हमले का मास्टरमाइंड मारा गया है। हमास ने उसे हमले की बड़ी जिम्मेदारी दी थी। जानकारी के अनुसार इजराइल स्ट्रेटेजी के साथ हमले कर रहा है। पहले आम नागरिकों को दक्षिण गाजा की ओर जाने के लिए कहा। इसके लिए एक कॉरिडोर भी बनाया। इसके बाद हमास के ठिकानों पर चुन चुनकर गोलीबारी में इजराइली सेना जुट गई है। एक महीने बाद भी गाजा की धरती बमबारी से थर्रा रही है।

7 अक्टूबर के हमले में 1400 लोगों की हुई थी मौत

हमास की ओर से 7 अक्तूबर को इजराइल पर हुए हमले में 1400 से ज्यादा इजराइलियों की जान जा चुकी है। वहीं हजारों लोग घायल हुए हैं, जबकि 200 से ज्यादा इस्राइल के नागरिकों को हमास ने बंधक बनाया है। इस बीच खबर है कि इजराइली सेना ने 7 अक्तूबर को गाजा की तरफ से इजराइल पर रातोंरात मिसाइल हमले की पूरी साजिश रचने वाले हमास आतंकी को मार गिराया है। 

रॉकेट और असलाह उत्पादन का प्रमुख था मास्टरमाइंड जिना

इजराइली आर्मी ने अपने बयान में कहा कि उसने हमास के ​हथियार उत्पादन संभाग के प्रमुख मोहसिन अबु जिना को मार गिराया है। बयान कें अनुसार जिना हमास के लिए रॉकेट और असलाह के प्रोडक्शन का मास्टरमाइंड था। इजराइली आर्मी के अनुसार आईडीएफ गाजा में अंदर घुसकर जमीनी हमले कर रही है। इसमें आतंकियों को चुन चुनकर मारा जा रहा है। साथ ही आतंकी ठिकानों को भी ध्वस्त किया जा रहा है। ऐसे ही एक हमले में अबु जिना को मार गिराया गया। आईडीएफ अफसरों ने रात में ही एक आतंकी गुट का पता लगाया था, जो इजराइली सुरक्षाबलों पर एंटी-टैंक मिसाइल से हमला करने वाले थे। इसके बाद इन आतंकियों को भी मार गिराया गया। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement