Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

'पाकिस्तान को इस चीज ने बर्बाद कर दिया', जानिए पाक चीफ जस्टिस ने किस बात का जताया अफसोस?

पाकिस्तान की बर्बादी को दुनिया देख रही है। किस तरह पाकिस्तान को उसके ही देश के लोग बर्बाद कर रहे हैं। इस बात का अफसोस खुद पाकिस्तान के चीफ जस्टिस काजी फैज इसा ने ​जाहिर किया है। जानिए उन्होंने क्या कहा?

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 17, 2024 18:27 IST
पाकिस्तान के चीफ जस्टिस।- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के चीफ जस्टिस।

Pakistan News: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस काजी फैज इसा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पाकिस्तान की बर्बादी के लिए एक बड़ी ​चीज को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इसका अफसोस भी जाहिर किया है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के चीफ जस्टिस काजी फैज इसा ने बुधवार अफसोस जताते हुए कहा कि नशीले पदार्थों और कलाश्निकोव ने पाकिस्तान को बर्बाद कर दिया है।

उन्होंने देश से “कलाश्निकोव संस्कृति” को खत्म करने पर जोर दिया। उच्चतम न्यायालय ने देश भर के कई अधिकारियों को नोटिस जारी कर प्रतिबंधित हथियारों के लिए जारी किए गए लाइसेंस के बारे में जानकारी भी मांगी है। देश के शीर्ष न्यायाधीश ने कहा, “मादक पदार्थों और कलाश्निकोव ने पाकिस्तान को तबाह कर दिया है। दुनिया भर में कहीं भी कोई काले शीशे वाली बड़ी कारों में कलाश्निकोव लेकर नहीं घूमता।''

क्लाश्निकोव का मतलब एके राइफल

सीजेपी इसा ने कहा कि उन्हें भी कलाश्निकोव का लाइसेंस लेने की पेशकश की गई थी। कलाशनिकोव का मतलब ‘एके राइफल’ से है। द न्यूज इंटरनेशनल ने यहां एक सुनवाई के दौरान न्यायाधीश की टिप्पणी के हवाले से कहा, "सीजेपी (पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश) इसा ने कहा कि उन्हें भी कलाश्निकोव का लाइसेंस लेने की पेशकश की गई है।" प्रधान न्यायाधीश चोरी के आरोपी एक याचिकाकर्ता की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रहे थे। 

किस मामले में चीफ जस्टिस ने कही ये बात

याचिकाकर्ता, काशिफ़ पर एक नागरिक के घर में डकैती के बाद चोरी के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। डकैती में हथियार भी चोरी हो गए थे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से विवरण मांगते हुए पूछा,‘‘पूरे देश में प्रतिबंधित हथियारों के कितने लाइसेंस जारी किए गए?” सीजेपी ने इस बात पर अफसोस जताया कि पुलिस ने उस व्यक्ति से लाइसेंस नहीं मांगा जिसके हथियार चोरी हुए हैं। 

उन्होंने कहा,‘‘ हथियारों का मालिक खुद स्वीकार कर रहा है कि दो कलाश्निकोव, एक पिस्तौल तथा अन्य कीमती सामान चोरी गया है।’’उन्होंने इसके बाद सवाल किया कि याचिकाकर्ता को कलाश्निकोव कहां से मिलीं? प्रधान न्यायाधीश ने आईजी के खिलाफ भी कार्रवाई के संकेत दिए क्योंकि वह बिना जांच पड़ताल के लाइसेंस जारी कर रहे हैं। सीजेपी ईसा ने कहा कि इस्लामाबाद में घरों के बाहर गार्ड कलाश्निकोव लेकर खड़े रहते हैं और स्कूलों- बाजारों में लोगों को कलाश्निकोव के साथ देखा जाता है लेकिन पुलिस काले शीशे लगे वाहनों में कलाश्निकोव लेकर घूमने वाले लोगों से पूछताछ करने की हिम्मत तक नहीं जुटा पाती। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement