Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बलूचिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, दो पाकिस्तानी सैनिकों की मौत, चार घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक बार फिर पाकिस्तानी सैनिकों को निशाने बनाते हुए फायरिंग की गई है। गोलीबारी में पाक सेना के दो जवानों की मौत हो गई वहीं चान अन्य घायल हुए हैं।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra
Published on: April 01, 2024 11:00 IST
बलूचिस्तान प्रांत (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : REUTERS बलूचिस्तान प्रांत (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में बंदरगाह शहर ग्वादर के पास अज्ञात बंदूकधारियों ने पाकिस्तानी सेना के बम ‍निरोधक दस्ते पर अंधाधुंध गोलीबारी की। गोलीबारी में दो पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई और चार अन्य जख्मी हो गए। ‘डॉन’ अखबार ने सोमवार को खबर दी है कि पाकिस्तानी फौज की बम निरोधक टीम ग्वादर जिले के अंकारा डैम इलाके में बारूदी सुरंगों को निष्क्रिय करने में व्यस्त थी तभी बंदूकधारियों ने रविवार को उनपर गोलीबारी कर दी। अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में दो सुरक्षा कर्मियों की मौत हुई है और चार अन्य जख्मी हुए हैं। 

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी 

ग्वादर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मोहसिन जोहेब ने बताया, “गोलीबारी की घटना बंदरगाह शहर (ग्वादर) से लगभग 25 किमी दूर हुई, जिसमें दो लोगों की जान चली गई और चार अन्य जख्मी हो गए।” उन्होंने बताया कि घटना के बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल भेजा गया है। सुरक्षा बलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी करती है विरोध 

गौरतलब है कि, अलगाववादी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने अतीत में ग्वादर में हुए ज्यादातर हमलों की जिम्मेदारी ली है। बीएलए बलूचिस्तान में चीन के निवेश का विरोध करता है। वह चीन और पाकिस्तान पर संसाधन संपन्न प्रांत के शोषण का आरोप लगाता है। इस आरोप को अधिकारियों ने खारिज किया है। बीएलए ने 24 मार्च को बंदरगाह प्राधिकरण परिसर पर हमले की जिम्मेदारी भी ली थी। इस दौरान पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में प्रतिबंधित अलगाववादी समूह के आठ आतंकवादियों को मार गिराया था। भाषा

यह भी पढ़ें: 

अमेरिकी राष्ट्रपति के पत्र का जवाब देते पाकिस्तान के PM शहबाज हो गए इतने "शरीफ", भरोसा करना होगा मुश्किल

रूस ने यूक्रेन को दी बड़ी चेतावनी, जेलेंस्की से कहा-"अपने सुरक्षा सेवा प्रमुख और अन्य को कर दो हमारे हवाले"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement