Typhoon Muifa storm: चीन के शंघाई में दस्तक देने वाला है तूफान, 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं

Typhoon Muifa storm: हांगकांग वेधशाला ने कहा कि मुइफा तूफान के उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ते समय अधिकतम 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इसके बाद यह शंघाई शहर के पूर्वी हिस्से की तरफ रुख करेगा और फिर चीन के पूर्वोत्तर तट पर स्थित जियांग्सू और शैंगडोंग प्रांतों की ओर जाएगा।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: September 14, 2022 11:13 IST
representative image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO representative image

Highlights

  • चीन के शंघाई में दस्तक देने वाला है तूफान
  • 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं
  • 16 फीट ऊंची लहरें उठने की उम्मीद

Typhoon Muifa storm: एक तूफान बुधवार को चीन के तट की ओर बढ़ा है और दिन में इसके निंगबो बंदरगाह शहर के पास दस्तक देने का अनुमान जताया गया है। हांगकांग वेधशाला ने कहा कि मुइफा तूफान के उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ते समय अधिकतम 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इसके बाद यह शंघाई शहर के पूर्वी हिस्से की तरफ रुख करेगा और फिर चीन के पूर्वोत्तर तट पर स्थित जियांग्सू और शैंगडोंग प्रांतों की ओर जाएगा। चीनी मीडिया में आई खबरों के अनुसार, निंगबो हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं, जबकि जेजियांग प्रांत में मछली पकड़ने वाली 11,000 से अधिक नौकाओं को वापस लाने के लिए कहा गया है। 

काफी तेज बारिश हो सकती है

मंगलवार को टाइफून मुइफा ( Typhoon Muifa) तुफान तेज हो गया और यह निंगबो और झोउशान के जुड़वां बंदरगाह शहरों की तरफ बढ़ गया, जो कार्गो के मामले में चीन के दूसरे सबसे व्यस्त बंदरगाह की रैंकिंग साझा करते हैं। राज्य मीडिया ने बताया कि चीन के साल के 12वें चक्रवात के वेनलिंग और झोउशान शहरों के बीच दस्तक देने की उम्मीद है। जिससे पूर्वी और दक्षिणी तटीय क्षेत्रों में काफी तेज बारिश हो सकती है। 

16 फीट ऊंची लहरें उठने की उम्मीद 

आधिकारिक सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने कहा कि इसमें निंगबो और झोउशान के उत्तर में शंघाई का वाणिज्यिक केंद्र शामिल है। चीन के सबसे व्यस्त कंटेनर बंदरगाह शंघाई के पास पांच मीटर तक ऊंची लहरें उठ सकती हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन