Monday, April 29, 2024
Advertisement

ब्रिटेन में सिखों ने अवैध तरीके से घुसाए 69 अफगानियों को

ब्रिटेन में सिखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि 6 लाख पाउंड के एक घोटाले में तीन ब्रिटिश सिखों ने लगभग 70 अफगान प्रवासियों को अवैध तौर पर ब्रिटेन में घुसाया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 12, 2017 8:44 IST
ब्रिटेन में सिखों ने...- India TV Hindi
ब्रिटेन में सिखों ने अवैध तरीके से घुसाए 69 अफगानियों को

ब्रिटेन में सिखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि 6 लाख पाउंड के एक घोटाले में तीन ब्रिटिश सिखों ने लगभग 70 अफगान प्रवासियों को अवैध तौर पर ब्रिटेन में घुसाया। ब्रिटेन की इनर लंदन क्राउन कोर्ट में दलजीत कपूर, हरमीत कपूर, देविंदर चावला ने अपना दोष कबूल किया है। तीनों की उम्र 40 साल से अधिक है, और दलजीत और हरमीत रिश्तेदार हैं। (तनाव के बीच अमेरिका ने किया मिसाइल का सफल परिक्षण)

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक घोटाले में तीनों की संलिप्तता के स्तर को लेकर अभियोजन एवं बचाव पक्ष के बीच असहमति होने के कारण तीनों कल फिर से सुनवाई के लिए अदालत में पेश हुए। अदालत ने कहा कि सीमा पर खड़े अधिकारी अप्रवासियों के बीच अंतर नहीं कर पाए, क्योंकि वह वास्तविक पासपोर्ट धारकों की तरह पगड़ी पहनकर वहां आए थे।

आपको बता दें कि सिख पुरुषों को उनके पहचान पत्रों में पगड़ी के साथ तस्वीर खिंचवाने की अनुमति है। गिरोह फ्रांस जाता था और चुराए गए या वास्तविक पासपोर्ट अवैध अप्रवासियों को देता था जो उनके जैसे दिखते थे। एक बार अप्रवासियों के ब्रिटेन में प्रवेश करने के बाद गिरोह उन पासपोर्ट घुसने की कोशिश करने वाले अन्य अप्रवासियों को दे देते थे। अदालत को बताया गया कि पूरी साजिश करीब 6,20,000 पाउंड से जुड़ी है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement