Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने कोरोना को दी मात, पूरी तरह ठीक होकर डाउनिंग स्ट्रीट लौटे

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोनावायरस से जंग जीतकर वापस काम पर लौट आए हैं। कोविड-19 से संक्रमित हुए जॉनसन ने सोमवार को अपने ऑफिस में फिर से कामकाज संभाल लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 27, 2020 16:14 IST
British PM Prime Minister Boris Johnson- India TV Hindi
British PM Prime Minister Boris Johnson

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोनावायरस से जंग जीतकर वापस काम पर लौट आए हैं। कोविड-19 से संक्रमित हुए जॉनसन ने सोमवार को अपने ऑफिस में फिर से कामकाज संभाल लिया। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, "ब्रिटिश प्राइम मिनिस्टर डाउनिंग स्ट्रीट लौट आए हैं। उम्मीद की जा रही है कि वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बातचीत करने से पहले वह कोविड-19 महामारी पर होने वाली कैबिनेट मीटिंग की अध्यक्षता कर सकते हैं।"

बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि एक महीने पहले कोविड-19 वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद जॉनसन अब काम पर लौटे हैं।

सेंट्रल लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद वह एक सप्ताह भर्ती रहे। यहां तीन रातों के लिए उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट (ICU) में भी रहना पड़ा था। उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर आखिरकार 12 अप्रैल को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

चेकर्स स्थित प्राइम मिनिस्टर के अपने आधिकारिक आवास से जॉनसन ने इस बीच कोई आधिकारिक सरकारी काम नहीं किया। हालांकि, पिछले हफ्ते उन्होंने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बात करने के साथ ही अपने वरिष्ठ मंत्रियों से भी मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोनावायरस महामारी के चलते 20 हजार 795 मौतें हो गई हैं। साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख 54 हजार 37 तक पहुंच गया है।

Latest World News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement