Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Coronavirus: स्पेन में कोरोना वायरस से 510 और लोगों की मौत, मृतकों की कुल संख्या 16,353 हुई

स्पेन में कोरोना वायरस संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या में शनिवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 11, 2020 19:30 IST
Coronavirus: स्पेन में कोरोना वायरस से 510 और लोगों की मौत, मृतकों की कुल संख्या 16,353 हुई- India TV Hindi
Image Source : Coronavirus: स्पेन में कोरोना वायरस से 510 और लोगों की मौत, मृतकों की कुल संख्या 16,353 हुई

मैड्रिड: स्पेन में कोरोना वायरस संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या में शनिवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई। सरकार ने कहा कि आज 510 लोगों की मौत इस वायरस के कारण हुई। स्पेन कोविड-19 से दुनिया में सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों में से एक है। यहां करीब 16000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं जबकि करीब 1.6 लाख से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

पिछले 24 घंटों के आंकड़ों को जोड़ने के बाद देश में मृतकों की कुल संख्या 16,353 हो गई है जबकि पुष्ट मामलों की संख्या 4800 नए मामले सामने आने के बाद बढ़कर 161,852 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि सोमवार से मेट्रो और ट्रेन स्टेशनों पर मास्क का वितरण किया जाएगा क्योंकि कुछ कंपनियां दो हफ्तों तक बंद रहने के बाद फिर से खुल गई हैं।

उन्होंने कहा कि महामारी का सबसे बुरा दौर बीत चुका है लेकिन लोगों से अनुरोध किया कि वो कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये 14 मार्च से देश में लगाए गए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें। यह पाबंदियां 25 अप्रैल तक लागू रहेंगी यद्यपि सरकार ने यह स्पष्ट किया है कि उसे उम्मीद है कि वह दो हफ्तों के लिये बंद की अवधि को बढ़ाएगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement