Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

यूरोप के कई शहरों में लॉकडाउन के विरोध में हजारों ने किया प्रदर्शन, लंदन में कई गिरफ्तार

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के दौरान पाबंदियों के विरोध में यूरोप के कई शहरों में शनिवार को लोगों ने जमकर प्रदर्शन किए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2020 8:38 IST
Coronavirus, Coronavirus Lockdown, Coronavirus Europe Protests- India TV Hindi
Image Source : AP A woman is arrested during a mass gathering protest organised by the group called 'UK Freedom Movement', in Hyde Park in London.

फ्रैंकफर्ट: कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के दौरान पाबंदियों के विरोध में यूरोप के कई शहरों में शनिवार को लोगों ने जमकर प्रदर्शन किए। पोलैंड में जहां प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए, वहीं लंदन के हाइड पार्क में इकट्ठा भीड़ से कई लोगों को गिरफ्तार किया गया। जर्मनी के कई शहरों में हजारों की संख्या में लोग एकत्र हुए, जिसके कारण पुलिस को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करवाने के लिए सख्ती करनी पड़ी।

स्टटगार्ट और बर्लिन में प्रदर्शन

स्टटगार्ट शहर की पुलिस ने कहा कि 5000 की संख्या तक लोगों को प्रदर्शन की अनुमति थी लेकिन संख्या बढ़ने पर लोगों को अन्य खुले स्थान पर जाने के निर्देश दिए गए। वहीं, म्यूनिख के एक बड़े मेला स्थल पर अनुमति के अनुसार एक हजार प्रदर्शनकारी एकत्र हुए। बर्लिन के मध्य एलेक्जेंड्राप्लेट्ज स्क्वेयर पर कई दर्जन प्रदर्शनकारियों ने तेज संगीत के माध्यम से वायरस-रोधी नियमों के प्रति विरोध दर्ज करवाया। यूरोप के तमाम अन्य हिस्सों से भी इस तरह के प्रदर्शन की खबरें आई हैं।

पोलैंड में सीनेटर समेत कई हिरासत में
जर्मनी से सटे पोलैंड की राजधानी में लॉकडाउन की पाबंदियों के विरोध में हुए प्रदर्शन में एक सीनेटर समेत दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया गया और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिये आंसू गैस के गोले भी छोड़े। इस बीच, ब्रिटेन में भी लॉकडाउन के विरोध में प्रदर्शनकारी लंदन के हाइड पार्क में एकत्र हुए और इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा। प्रदर्शनकारियों ने 'आजादी' के नारे लगाए। लंदन पुलिस ने 13 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement