1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. फ्रांस में एक और बड़ा हमला, चर्च के पादरी को गोली मारकर भागे हमलावर

अब फ्रांस के ल्योन में पादरी पर हमला, गोली मारकर भाग निकले हमलावर

फ्रांस के ल्योन शहर में एक ऑर्थोडॉक्स चर्च के पादरी पर हमले की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर पादरी पर गोलियां बरसाकर घटनास्थल से भाग निकले।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 31, 2020 22:35 IST
Lyon Attack, Lyon Priest Attack, Priest France, France Priest Attack, Priest Attack Church- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL फ्रांस के ल्योन शहर में एक ऑर्थोडॉक्स चर्च के पादरी पर हमले की खबर है।

पेरिस: फ्रांस के ल्योन शहर में एक ऑर्थोडॉक्स चर्च के पादरी पर हमले की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर पादरी पर गोलियां बरसाकर घटनास्थल से भाग निकला। पादरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, शाम को 4 बजे जब पादरी चर्च बंद कर रहा था तभी उसे 2 गोलियां मारकर हमलावर भाग निकला। बता दें कि 2 दिन पहले गुरुवार को फ्रांस के नीस में एक चर्च में हमलावर द्वारा चाकू से किए गए हमले में 3 लोगों की मौत हो गई थी।

40 के आसपास बताई जा रही हमलावर की उम्र

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ल्योन में पादरी पर हमला करने वाले को पकड़ने के लिए पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। बताया जा रहा है कि पादरी पर हमला करने वाले शख्स की उम्र 40 साल के आसपास है। इससे पहले नीस के नोट्रेड्रम चर्च में हमले को अंजाम देने वाला हमलावर पुलिस द्वारा पकड़े जाने के दौरान घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस वारदात स्थल से एक किलोमीटर की दूरी पर वर्ष 2016 में बास्तील डे परेड के दौरान एक हमलावर ने ट्रक को भीड़ में घुसा दिया था, जिसमें दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी।

फ्रांस में लगातार हो रहे हैं ऐसे हमले
नीस के मेयर क्रिस्चियन एस्त्रोसी ने कहा, ‘वह घायल होने के बाद भी बार-बार ‘अल्लाहू अकबर’ चिल्ला रहा था।’ एस्त्रोसी ने ही BFM टेलीविजन को बताया कि हमले में 2 लोगों की मौत हुई है, 2 की गिरिजाघर में जबकि बुरी तरह से घायल तीसरे व्यक्ति ने वहां से भागने के दौरान दम तोड़ा। उल्लेखनीय है कि ये सभी घटनाएं ऐसे समय में हुई हैं जब फ्रांस में आतंकवादी हमले को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया हुआ है। वहीं, फ्रांसीसी संसद के निचले सदन ने कोरोना वायरस महामारी के चलते नई पाबंदियों पर बहस को स्थगित करते हुए पीड़ितों के लिए कुछ देर मौन रखा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment