Thursday, April 25, 2024
Advertisement

फ्रांस के चर्च में आतंकी हमला, चाकू से ली 3 लोगों की जान, महिला का गला रेता

फ्रांस के नीस शहर में स्थित एक चर्च पर आतंकी हमला हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में कुल 3 लोगों के मारे जाने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 29, 2020 17:37 IST
Woman Beheaded In France Church, Prophet Cartoon Controversy France, French Church Knife Attack- India TV Hindi
Image Source : AP फ्रांस के नीस शहर में स्थित एक चर्च पर आतंकी हमला हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले मंच कुल 3 लोगों के मारे जाने की खबर है।

नीस: फ्रांस के नीस शहर में स्थित एक चर्च पर आतंकी हमला हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में कुल 3 लोगों के मारे जाने की खबर है। आतंकी ने 'अल्लाहू अकबर' का नारा लगाते हुए महिला का गला रेत दिया, और इसके अलावा 2 अन्य लोगों की जान ले ली। इस खौफनाक घटना में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। नीस के मेयर क्रिस्चियन इस्‍तोर्सी ने इसे एक आतंकवादी घटना करार दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस ने हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हमला नीस के नोट्रे डेम चर्च में हुआ है। हमले में 3 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है, जबकि कई अन्य घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि हमलावर चाकू से लोगों हमला करते हुए 'अल्लाहू अकबर' के नारे लगा रहा था। वहीं, एक पुलिस सूत्र ने बताया कि हमलावर ने एक महिला का गला काट दिया है। महिला का गला काटे जाने की पुष्टि फ्रांस के एक नेता ने भी की है।

फ्रांस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने जानकारी दी है कि इस हमले की जांच की जिम्मेदारी उसे दी गई है। साथ ही हथियारबंद जवानों ने पूरे चर्च को घेर लिया है और मौके पर एंबुलेंस के साथ-साथ फायर सर्विस की गाड़ियां भी पहुंच चुकी हैं। पुलिस ने बताया कि सुबह हुए हमले के बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस दौरान घायल होने की वजह से उसे अस्पताल ले जाया गया है। महिला अधिकारी ने कहा कि माना जा रहा है कि हमलावर ने अकेले इस घटना को अंजाम दिया।

उल्लेखनीय है कि यह घटना ऐसे समय हुई है जब फ्रांस में आतंकवादी हमले को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया हुआ है। वहीं, फ्रांसीसी संसद के निचले सदन ने कोरोना वायरस महामारी के चलते नयी पाबंदियों पर बहस को स्थगित करते हुए पीड़ितों के लिए कुछ देर मौन रखा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement