1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ग्रीस में गिरफ्तार किए गए कई पाकिस्तानी नागरिक, 12 को गोदाम में किया गया था बंद, जानें पूरा मामला

ग्रीस में गिरफ्तार किए गए कई पाकिस्तानी नागरिक, 12 को गोदाम में किया गया था बंद, जानें पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि रविवार को तड़के जब वैन को रोका गया तब ड्राइवर ने वैन से उतर कर भागने की कोशिश की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 02, 2019 9:59 IST
Police arrest 38 migrants, 2 traffickers over the weekend in Greece | Pixabay Representational- India TV Hindi
Police arrest 38 migrants, 2 traffickers over the weekend in Greece | Pixabay Representational

एथेंस: ग्रीस में पुलिस ने बड़ी संख्या में पाकिस्तानियों और 3 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये गिरफ्तारियां देश के उत्तरी शहर थेसलोनिकी में हुई हैं और गिरफ्तार होने वालों में 26 प्रवासी और उन्हें लेकर जा रही एक वैन का ड्राइवर शामिल हैं। इन 26 प्रवासियों में से 23 पाकिस्तान के और तीन बांग्लादेश के हैं। पुलिस ने वैन चालक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वह अल्बानिया का निवासी है। आपको बता दें कि अल्बानिया और ग्रीस पड़ोसी देश हैं।

वैन से उतरकर भाग रहा था ड्राइवर

पुलिस ने बताया कि रविवार को तड़के जब वैन को रोका गया तब ड्राइवर ने वैन से उतर कर भागने की कोशिश की। हालांकि उसकी यह कोशिश सफल नहीं हो पाई और मुस्तैद पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने एक गोदाम के इंचार्ज को भी गिरफ्तार किया है, जो कि ग्रीस का ही नागरिक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पकड़ा गया शख्स जिस गोदाम का इंचार्ज था वहां 12 पाकिस्तानी पाए गए।

गोदाम में इसलिए बंद किए गए थे पाकिस्तानी
बताया जाता है कि तस्करों को पाकिस्तानियों से पैसे चाहिए थे इसलिए इन्हें गोदाम में बंद करके रखा गया था। पुलिस ने बताया कि वैन में पकड़े गए 26 प्रवासियों को भी इसी गोदाम में लाया जा रहा था। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से प्रत्येक प्रवासी ने नौका से तुर्की होते हुए यूनान जाने और वहां सड़क मार्ग से थेसलोनिकी पहुंचने के लिए 2,200 डॉलर (लगभग 1.58 लाख रुपये) का भुगतान किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment