Friday, April 19, 2024
Advertisement

स्पेन ने अंतिम संस्कार के लिए लोगों को एकत्रित होने पर लगाया प्रतिबंध, हो चुकी है 7340 लोगों की मौत

स्पेन में कोरोना वायरस की चपेट में आने से अभी तक 7,340 लोगों की जान जा चुकी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 31, 2020 11:24 IST
Spain Bans Funeral Ceremonies- India TV Hindi
Spain Bans Funeral Ceremonies

मैड्रिड। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच स्पेन ने अंतिम संस्कार में अधिक लोगों के एकत्रित होने और घरों पर जाकर शोक व्यक्त करने पर रोक लगा दी है। नए आदेशानुसार, अंतिम संस्कार के लिए अब तीन से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो पाएंगे। मैड्रिड ने घोषणा की है कि अलर्ट खत्म होने तक धार्मिक समारोह और लोगों के अंतिम संस्कार के बाद किए जाने वाले अनुष्ठानों पर रोक रहेगी।

लोगों को नियंत्रित रखने के लिए देशभर में 11 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। नए आदेशानुसार अब केवल तीन लोग ही अंतिम संस्कार के लिए एकत्र हो पाएंगे और लोगों को एक दूसरे से एक-दो मीटर की दूरी बनाए रखनी होगी। स्पेन में कोरोना वायरस की चपेट में आने से अभी तक 7,340 लोगों की जान जा चुकी है। मौत के मामले में इटली के बाद स्‍पेन पूरी दुनिया में दूसरे स्‍थान पर है।

सरकार ने किसी भी कारण से होने वाली मौत पर लोगों के घर पर जाकर शोक व्यक्त करने पर भी रोक लगा दी है। यूरोप में स्‍पेन ने अपने यहां सबसे कठोर प्रतिबंध लगाए हैं। इसके बाद इटली ने भी अपने यहां गैर-जरूरी आर्थिक गतिविधियों पर भी अगले दो हफ्ते के लिए रोक लगा दी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement