Thursday, May 02, 2024
Advertisement

आतंकी हमलों से दहला लंदन, कम से कम 6 लोगों की मौत, 22 घायल

लंदन में मशहूर पर्यटक स्थल लंदन ब्रिज पर एक तेज रफ्तार वैन ने पादल यात्रियों को टक्कर मार दी।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 04, 2017 10:13 IST
terror attack on london bridge and restaurant- India TV Hindi
terror attack on london bridge and restaurant

लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन में मशहूर पर्यटक स्थल लंदन ब्रिज पर एक तेज रफ्तार वैन ने पादल यात्रियों को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया। पुलिस ने इस हमले को आतंकी हमला बताया है। फिलहाल लंदन ब्रिज को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। लंदन पुलिस ने इस घटना में 6 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। इसके अलावा 22 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। (अफगानिस्तान: काबुल में अफगान नेता के अंतिम संस्कार के दौरान विस्फोट, 15 की मौत)

इसके अलावा एक अन्य घटना में ब्रिज के ही नजदीक एक रेस्तरां में एक युवक ने वहां खाना खा रहे लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। साथ ही यहां के वॉक्सहॉल इलाके में गोलीबारी के समाचार हैं। हमले के बाद से पुलिस उन तीन लोगों को ढूंढ रही है जो कार में आए थे।इस घटना के बाद मेट्रो सेवा को रोक दिया गया। पुलिस का कहना है कि घटना की पहले-पहल जानकारी मिलने के 8 मिनटों के अंदर ही उन्होंने तीनों हमलावरों को मार गिराया।

इंग्लैंड की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने मैनचेस्टर हमले के बाद ही घोषणा की थी कि लंदन में कुछ और आतंकी हमले हो सकते हैं। इस घोषणा के बाद पूरे ब्रिटेन में सुरक्षा इंतजाम चाक चौबंद कर दिए थे। खबरों के मुताबिक कुछ लोगों ने भीड़ को भागते हुए देखा है जिनमें से बहुत से लोग घबराए हुए थे और रो रहे थे। इनमें से कई अपने दोस्तों से बिछड़ गए थे। घटना में घायल हुई एक फ्रेंच महिला ने बताया कि उनके पास खड़े दो लोगों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। उन्होंने बताया कि  मैं नहीं जानती कि वो दो और लोग कहां हैं वो ब्रिज के बिलकुल किनारे खड़े थे। ऐसा हो सकता है कि वो नदी में गिर गए हों। लंदन में हुए इस हमले की अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि हम लंदन के साथ हैं।

वारदात के बाद लंदन के मेयर सादीक खान ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने और अधिकारिक जानकारी पर ही भरोसा करने को कहा है। मेयर सादिक खान ने ट्वीट पर हमले को कायराना बताया और इसकी निंदी की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement