Sunday, April 28, 2024
Advertisement

प्राग में अज्ञात हमलावरों ने गोलीबारी, कई लोगों की हुई मौत, पुलिस ने कही ये बात

चेक रिपब्लिक की राजधानी प्राग में गोलीबारी की भीषण घटना देखने को मिली है। इस हमले में कई लोगों के मारे जाने की सूचना है। वहीं कई लोग इस हमले में घायल हो गए हैं। पुलिस ने इस बाबत किसी भी मृतक या घायलों की जानकारी साझा नहीं की है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 21, 2023 23:06 IST
Czech Republic Unknown assailants opened fire in Prague many people died police said this- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

चेक रिपब्लिक के प्राग में गोलीबारी की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है। चेक पुलिस का कहना है कि प्राग शहर में हुए गोलीबारी में कई लोगों के मारे जाने की संभावना है। वहीं इस गोलीबारी में कई लोग घायल हुए हैं। चेक पुलिस ने राजधानी में हुई गोलीबारी की घटना को लेकर पीड़ितों की जानकारी साझा नहीं की है। उनका कहना है कि जन पलाच स्क्वायर के एक स्कूल में गोलीबारी के बाद से अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है। चेक गणराज्य के आंतरिक मंत्री विट राकुसन ने बताया कि गोली चलाने वाला व्यक्ति मारा जा चुका है। राकुसन ने कहा कि घटनास्थल पर कोई अन्य शूटर मौजूद नहीं है और आगे कोई खतरा नहीं है। लेकिन उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग पुलिस के साथ सहयोग करें। पुलिस ने कहा कि जेन पलाच चौक पर एक स्कूल में गोलीबारी के कारण अधिकारियों को तैनात किया गया है। 

क्या बोले अधिकारी?

वहीं प्राग के मेयर बोहुस्लाव स्वोबोडा ने कहाकि चौराहे पर स्थित चार्ल्स विश्वविद्यालय के दार्शनिक संकाय को खाली करा लिया गया है। पुलिस विभाग ने कहा कि चौराहे को सील कर दिया गया है। साथ ही लोगों से सड़कों को छोड़कर अंदर रहने की अपील की गई है। प्राग की बचाव सेवा की प्रवक्ता जाना पोस्टोवा ने पुष्टि की कि कई लोग इस घटना में घायल हुए हैं लेकिन इसकी जानकारी अबतक सामने नहीं आई है। चेक गणराज्य के गृह मंत्री विट राकुसन ने कहा कि घटनास्थल पर कोई अन्य हमलावर नहीं हैं। उन्होंने लोगों से पुलिस के साथ सहयोग करने का आग्रह किया। प्राग की बचाव सेवा ने पुष्टि की कि हमलावर समेत 11 लोग मारे गए हैं। टीम ने बताया कि लगभग 30 अन्य लोगों को चोट आईं, जिनमें नौ गंभीर रूप से घायल हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement