Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

बौखला गया रूस, यूक्रेन के अनाज गोदाम को भी नहीं छोड़ा , दागीं क्रूज मिसाइलें, भारी मात्रा में हुआ नुकसान

रूस और यूक्रेन की लड़ाई जारी है। रूस के ताजा हमले में खेत और अग्निशमन उपकरण नष्ट हो गए। किपर ने कहा कि हमले में दो लोग घायल हुए हैं, जबकि 100 मीट्रिक टन मटर और 20 मीट्रिक टन जौ नष्ट हो गया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 21, 2023 18:33 IST
बौखला गया रूस, यूक्रेन के अनाज गोदाम को भी नहीं छोड़ा , दागीं क्रूज मिसाइलें, भारी मात्रा में हुआ नु- India TV Hindi
Image Source : FILE बौखला गया रूस, यूक्रेन के अनाज गोदाम को भी नहीं छोड़ा , दागीं क्रूज मिसाइलें, भारी मात्रा में हुआ नुकसान

Russia Ukraine War News: यूक्रेन के साथ रूस की जंग और तेज हो गई है। यूक्रेन के लगातार पलटवार से रूस बौखला गया है। करारा जवाब देने के उद्देश्य से रूस ने यूक्रेन के अनाज गोदाम को भी नहीं बख्शा। घातक क्रूज मिसाइलों से अनाज गोदाम को निशाना बनाया। इससे भारी मात्रा में अनाज के नुकसान की खबर है। बता दें कि हाल ही में रूस और यूक्रेन के बीच अनाज समझौता निरस्त हुआ है। 

यूक्रेन की हवाई रक्षा प्रणाली की जद में आये बगैर और कम ऊंचाई से गुजरते हुए रूस की क्रूज मिसाइलों ने शुक्रवार सुबह ओडेशा क्षेत्र में अनाज गोदाम को निशाना बनाया। यूक्रेन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे पहले, रूसी सेना ने क्षेत्र में काला सागर बंदरगाह के बुनियादी ढांचे पर लगातार तीन दिन तक बमबारी की। दक्षिणी ओडेशा क्षेत्र के गवर्नर ओहेल किपर ने बताया कि दो मिसाइल गोदाम से टकराई, जिसके कारण वहां आग लग गई और जब श्रमिक आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे, उसी वक्त एक और मिसाइल वहां गिरी। 

नष्ट हो गए खेत और अनाज 

उन्होंने बताया कि हमले में खेत और अग्निशमन उपकरण नष्ट हो गए। किपर ने कहा कि हमले में दो लोग घायल हुए हैं, जबकि 100 मीट्रिक टन मटर और 20 मीट्रिक टन जौ नष्ट हो गया। बता दें कि रूस द्वारा यूक्रेन के ओ​डेशा पोर्ट पर भारी तबाही मचाई गई है। पिछले 48 घंटों में तीसरी बार ओडिसा के मायकोलैव पर रूस ने जबरदस्त मिसाइल हमला किया है। हमला इतना घातक था कि बहुमंजिला इमारतों के परखच्चे उड़ गए और आसपास की बिल्डिंगों में भी भयंकर आग लग गई। हमले में बहुत अधिक संख्या में लोगों के मारे जाने और घायल होने की संभावना है।

रूसी हमले से मचा हाहाकार

यह यूक्रेन पर रूस के सबसे घातक हमलों में से एक है। रूसी हमले के बाद पूरे इलाके में हाहाकार मच गया है। यूक्रेन के राहत और बचाव दल घटनास्थल पर लोगों की जिंदगी बचाने और मिसाइल हमले से लगी आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर जेलेंस्की ने हमले का वीडियो शेयर कर रूस को आतंकी कहा है।

जेलेंस्की ने ट्वीट में कही ये बात

जेलेंस्की ने ट्वीट में हमले का दर्दनाक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ओडेशा, मायकोलैव। रूसी आतंकवादी हमारे देश के जीवन को नष्ट करने के प्रयास को जारी रखे हैं। दुर्भाग्य से, वहां लोगों की मौत हो गई है और घायल भी हैं। उन परिवारों और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं! हमले से बौखलाए यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने लिखा कि दुष्ट राज्य के पास ऐसी कोई मिसाइल नहीं है जो जीवन बचाने, एक-दूसरे का समर्थन करने और जीतने की हमारी इच्छा से अधिक शक्तिशाली हो।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement