Friday, April 26, 2024
Advertisement

इटली की खूबसूरत प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने अचानक कर दी तलाक की घोषणा, ये है रिश्ता टूटने की वजह

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी की निजी जिंदगी में काफी उथल-पुथल है। अपने पति के साथ जॉर्जिया मेलोनी के रिश्ते अचानक बिगड़ गए हैं और उन्होंने एक दूसरे से अलग होने का ऐलान कर कर दिया है। प्रधानमंत्री जॉर्जिया ने एक्स पर एक पोर्ट के जरिये अपने 10 वर्षीय संबंध के बाद संबंध विच्छेद का ऐलान किया।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 20, 2023 16:38 IST
जॉर्जिया मेलोनी, इटली की प्रधानमंत्री। - India TV Hindi
Image Source : AP जॉर्जिया मेलोनी, इटली की प्रधानमंत्री।

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला प्रधानमंत्री इटली की जॉर्जिया मेलोनी की निजी जिंदगी में बड़ा भूचाल आ गया है। अचानक उन्होंने अपने पति से संबंध विच्छेद की घोषणा कर दी है। बता दें कि प्रधानमंत्री जॉर्जिया अभी दो महीने पहले ही सितंबर में भारत में जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने नई दिल्ली आई थीं। पीएम जॉर्जिया मेलोनी और उनके पति एंड्रिया गिआंब्रूनो 10 वर्षों तक साथ रहे। मगर अब उन्होंने एक दूसरे से अलग होने की घोषणा कर दी है। उनकी 7 वर्ष की एक बेटी भी है। मेलोनी के पति गिआंब्रूनो पेशे से टीवी पत्रकार हैं। 

जॉर्जिया मेलोनी ने एक्स पर एक पोस्ट करके स्वयं अपने रिश्ते टूटने का ऐलान किया है। मेलोनी ने लिखा कि एंड्रिया गिआंब्रूनो के साथ मेरा 10 वर्ष का रिश्ता आज यहीं से खत्म हो गया है। अब हमारे राश्ते कुछ समय के लिए अलग हो गए हैं। अब इसे स्वीकार करने का वक्त आ गया है। 

हम अपनी दोस्ती और बेटी की हर हाल में रक्षा करेंगे

जॉर्जिया मेलोनी ने बेहद भावुक पोस्ट में लिखा कि हम जो थे, उसकी रक्षा करेंगे। हम अपनी दोस्ती और अपनी 7 वर्षीय बेटी की हर हाल में रक्षा करेंगे, जो अपनी मां और अपने पिता से बेहद प्यार करती है। जैसा कि मुझे अपने मां-बाप का प्यार नहीं मिल सका था। इसके अलावा मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है। 

बिना शादी के पैदा किए बच्चे और 10 साल साथ रहे मेलोनी और एंड्रिया 
बता दें कि एंड्रिया गिआंब्रूनो और जॉर्जिया मेलोनी ने आधिकारिक रूप से शादी नहीं की थी। वह बिना शादी के ही 10 वर्षों तक पति-पत्नी के रूप में संबंध में रहे और इस दौरान उन्होंने एक बच्चो को भी जन्म दिया। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार जिआंब्रूनो को हाल ही में एमएफई मीडिया समूह के हिस्से मीडियासेट पर डायरियो डेल डियोर्नो शो की मेजबानी करने के दौरान उस वक्त तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा था, जब इस कार्यक्रम के ऑफएयर अंश में उन्हें अभद्र भाषा का उपयोग करते और अपनी महिला सहकर्मी के साथ हद से आगे बढ़ते देखा गया है। 

महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के कारण जिआंब्रूनो की हुई थी किरकिरी

बीते अगस्त में टीवी पत्रकार द्वारा एक सामूहकि बलात्कार के मामले में स्पष्ट रूप से महिलाओं को दोषारोपण करते हुए यह कहने कि लिए व्यापक रूप से आलोचना का सामना करना पड़ा था कि महिलाएं बहुत अधिक शराब न पीकर बलात्कार से बच सकती हैं। उन्होंने कहा था कि "यदि आप नाचने जाते हैं, तो आपको नशे में होने का पूरा अधिकार है - किसी भी प्रकार की गलतफहमी और किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए - लेकिन यदि आप नशे में होने और अपनी इंद्रियों को खोने से बचते हैं, तो आप कुछ समस्याओं में फंसने और एक भेड़िये के चंगुल में आने से भी बच सकते हैं। 

मेलोनी ने पति की टिप्पणी पर कही थी ये बात
अपने पति एंड्रिया जिआंब्रूनो की इस विवादित टिप्पणी के बाद प्रधानमंत्री मेलोनी ने एपिसोड के बाद कहा था कि उन्हें उनके साथी द्वारा दिए गए वक्तव्यों के आधार पर नहीं आंका जाना चाहिए। भविष्य में वह उनके व्यवहारों के बारे में किसी सवाल का जवाब नहीं देंगी।  हालाँकि, मेलोनी ने उस एपिसोड के बाद कहा था कि उन्हें उनके साथी द्वारा की गई टिप्पणियों के लिए आंका नहीं जाना चाहिए और भविष्य में वह उनके व्यवहार के बारे में सवालों का जवाब नहीं देंगी। जिआंब्रूनो से मेलोनी की मुलाकात 2015 में उस वक्त हुई जब वह एक टीवी शो के लिए लेखक के रूप में काम कर रहे थे और उसमें मेलोनी भी मौजूद थीं।

यह भी पढ़ें

गाजा में जमीनी हमले के लिए किसी भी पल घुस सकती है थल सेना, इजरायली रक्षामंत्री ने दिया आदेश 

इजरायल-हमास युद्ध के बीच पीएम मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति को किया फोन, भारत ने दिया अब्बासी को ये भरोसा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement