Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हमास पर इजरायल के पलटवार के बाद फ्रांस में निशाने पर यहूदी, स्कूल में बम रखे जाने की सूचना से हड़कंप; कराया खाली

इजरायल हमास युद्ध के बाद से ही फ्रांस में यहूदी आतंकियों के मुख्य टार्गेट बन गए हैं। इसे लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों काफी संजीदा हैं। उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा है। इसके बावजूद लोगों में दहशत बनी हुई है। कुछ दिनों पहले एक शिक्षक की हत्या के बाद अब उसी स्कूल में बम की सूचना से खलबली है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: October 16, 2023 17:31 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

हमास पर इजरायल के भीषण पलटवार के बाद से ही विदेशों में बसे यहूदी आतंकियों के निशाने पर हैं। फ्रांस के एक स्कूल में कुछ दिन पहले शिक्षक की चाकू मार कर हत्या किए जाने के बाद से ही पुलिस और नागरिकों को अलर्ट पर रखा गया है। मगर उसी स्कूल में अब बम रखे जाने की सूचना ने खलबली मचा दी है। लिहाजा आनन-फानन में स्कूल को खाली करवा दिया गया है। 

फ्रांस के अधिकारियों का कहना है कि जिस स्कूल में पिछले सप्ताह एक शिक्षक को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था, वहीं बम रखे जाने की खबर मिली है। उसे बम की सूचना मिलने के बाद खाली कराया गया है। अधिकारियों के मुताबिक, फ्रांस के राष्ट्रपति ने सोमवार को एक सुरक्षा बैठक के लिए विदेश की अपनी यात्रा योजनाओं में कटौती की है। उत्तरी पास डे क्लाएस क्षेत्र के प्रान्त कार्यालय ने बताया कि पुलिस को अपनी वेबसाइट पर बम की सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके बाद अर्रास में स्थित हाई स्कूल को खाली कराने का निर्णय लिया गया।

बम निरोधक दस्ता कर रहा जांच

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है। बम की सूचना के बाद से ही स्कूली छात्र-छात्राओं में हड़ंकप मच गया है। कार्यालय के मुताबिक, जब तक स्थिति पूरी तरह से साफ नहीं हो जाती तब तक के लिए सभी प्रकार के एहतियाती और सुरक्षा कदम उठाए जा रहे हैं। फ्रांस में चाकू मारने की घटना के बाद आतंकवादी घटनाओं को लेकर दहशत का माहौल है। इसलिए फ्रांस में सभी प्रमुख स्कूलों और बाजारों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। (एपी) 

यह भी पढ़ें

गाजा पट्टी में हमास आतंकियों का सैन्य मुख्यालय तबाह, इजरायली सेना ने की जबरदस्त एयर स्ट्राइक

इजरायल के प्रहार से आतंकियों का बचना हुआ मुश्किल, 199 लोगों को बंधक बना हमास ने खेला आखिरी दांव

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement