Thursday, April 25, 2024
Advertisement

स्विट्जरलैंड की संसद के बाहर विस्फोटकों के साथ व्यक्ति गिरफ्तार, पार्लियामेंट बिल्डिंग को खाली कराया गया

बयान में बताया गया कि तलाशी के बाद उसके पास से विस्फोटक मिले। बयान में विस्फोटकों के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 15, 2023 14:56 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल प्रतीकात्मक तस्वीर

जिनेवा: स्विट्जरलैंड की संसद के एक प्रवेश द्वार पर बुलेटप्रूफ जैकेट पहने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से विस्फोटक बरामद किए गए जिसके बाद देश की राजधानी बर्न की पुलिस ने संसद और संबंधित कार्यालयों को खाली करा दिया। बर्न की पुलिस ने एक बयान में कहा कि ‘‘संघीय सुरक्षा कर्मचारियों ने संसद भवन के दक्षिणी प्रवेश द्वार पर एक व्यक्ति को देखा।’’ 

उसने कहा कि उस व्यक्ति का ‘‘भेष और व्यवहार संदिग्ध’’ था। उसने बताया कि व्यक्ति ने बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखी थी और उसके पास हथियार थे। बयान में बताया गया कि तलाशी के बाद उसके पास से विस्फोटक मिले। बयान में विस्फोटकों के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी गई है। 

बयान में कहा गया है कि संदिग्ध की पहचान अभी नहीं हो पाई है और उसकी शारीरिक एवं मानसिक जांच की जा रही है। संघीय अभियोजकों और पुलिस ने आपराधिक जांच शुरू की है। अभी यह नहीं बताया गया है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की संभावित मंशा क्या थी। 

पुलिस ने संसद भवन और पास की सड़कों पर कई घंटे तक घेराबंदी रखी। सुरक्षा दलों ने संदिग्ध से जुड़ी एक कार की भी तलाशी ली। पुलिस ने बयान में बताया कि वाहन में कुछ भी खतरनाक नहीं मिलने पर घेराबंदी हटाई गई।

इनपुट-भाषा

ये भी पढ़ें- 

मोदी ने बाइडन से की फोन पर बात, एयर इंडिया और बोइंग समझौते को मिला नया मुकाम

राजस्थान: SHO विष्णुदत्त सुसाइड मामले में नया मोड़... कांग्रेस MLA कृष्णा पूनिया के खिलाफ वारंट जारी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement