Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Rishi Sunak को टीवी डिबेट में मिला वोटर्स का समर्थन, Boris Johnson को धोखा देने के आरोपों पर भी बोले

Rishi Sunak: गुरुवार की रात को ‘बैटल फॉर नंबर 10’ डिबेट में कंजर्वेटिव पार्टी के दोनों उम्मीदवारों ने उन सदस्यों को अपने पाले में करने की कोशिश की।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Updated on: August 05, 2022 19:51 IST
Rishi Sunak, Rishi Sunak Boris Johnson, Sunak Johnson, Rishi Sunak Vs Boris Johnson- India TV Hindi
Image Source : AP FILE Britain Prime Minister Boris Johnson and Ex Chancellor Rishi Sunak.

Highlights

  • ऋषि सुनक को टीवी डिबेट में वोटरों का भरपूर समर्थन मिला है।
  • कैबिनेट टेबल के चारों ओर बैठे तमाम लोग मेरा समर्थन करते हैं: सुनक
  • सुनक ने कहा कि में एक-एक वोट के लिए लड़ाई लड़ने जा रहा हूं।

लंदन: ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद की दौड़ अब दिलचस्प होती जा रही है और गुरुवार की रात भारतीय मूल के उम्मीदवार ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाली साबित हुई होगी। दरअसल, ऋषि सुनक ने टेलीविजन पर हुई आमने-सामने की बहस में कंजर्वेटिव पार्टी की अपनी प्रतिद्वंद्वी लिज ट्रस (Liz Truss) को पछाड़ते हुए दर्शकों का समर्थन हासिल कर लिया। इस टीवी बहस के दौरान ऋषि सुनक ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की पीठ में छुरा घोंपने के आरोपों पर भी जवाब दिया।

वोटरों ने ऋषि सुनक के पक्ष में फैसला सुनाया

‘स्काई न्यूज’ पर गुरुवार की रात को ‘बैटल फॉर नंबर 10’ डिबेट में कंजर्वेटिव पार्टी के दोनों उम्मीदवारों ने उन सदस्यों को अपने पाले में करने की कोशिश की, जो चुनाव में वोट डालने के योग्य हैं, लेकिन जिन्होंने अभी यह निर्णय नहीं लिया है कि वे किसे वोट देंगे। पूर्व वित्त मंत्री सुनक और विदेश मंत्री ट्रस ने इस पर अपनी-अपनी दलीलें रखी कि ‘10 डाउनिंग स्ट्रीट’ में बोरिस जॉनसन के स्थान पर उन्हें क्यों होना चाहिए। बहस में दर्शकों के तौर पर शामिल हुए कंजर्वेटिव सदस्यों को यह बताने के लिए कहा गया कि कौन बहस जीता तथा उन्होंने हाथ उठाकर सुनक के पक्ष में फैसला सुनाया।

ज्यादातर ओपिनियन पोल में पीछे चल रहे थे सुनक
ऋषि सुनक के लिए यह जीत निश्चित तौर पर हौसला बढ़ाने वाली होगी क्योंकि हाल में हुए ज्यादातर ओपिनियन पोल में वह ट्रस से पीछे चल रहे थे। एक सदस्य और वोटर ने जब सुनक के सामने वोटिंग का डेटा रखते हुए पूछा कि क्या वह किसी भी फेज में पीएम पद की दौड़ से बाहर होने का प्लान बना रहे हैं, सुनक ने ‘नहीं’ में जवाब दिया। सुनक ने कहा कि वह अपने चुनावी कैंपेन के अंतिम दिन तक और एक-एक वोट के लिए लड़ाई लड़ने जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि संसदीय प्रक्रिया के हर फेज में मुझे व्यापक और सबसे ज्यादा समर्थन मिला है।

‘मैंने बोरिस जॉनसन के साथ 2 साल काम किया’
कंजर्वेटिव पार्टी में मतभेदों के सवाल पर सुनक ने कहा, ‘हम सभी एक टीम हैं, हम एक परिवार की तरह हैं, इसके बाद हम एकसाथ होंगे और अगला चुनाव भी जीतेंगे, क्योंकि यही वास्तविक इनाम होगा। कैबिनेट टेबल के चारों ओर बैठे तमाम लोग मेरा समर्थन करते हैं।’ जब एक सदस्य ने सुनक से पूछा कि क्या आप मानते हैं कि आपने अपने फायदे के लिए बोरिस जॉनसन की पीठ में छुरा घोंपा है, भारतीय मूल के कैंडिडेट ने जवाब दिया, ‘मैंने पीएम जॉनसन (Boris Johnson) के साथ 2 साल काम किया था और उन्होंने इस दौरान बहुत ऐसे काम किये हैं, जिसके लिए उन्हें श्रेय दिया जाना चाहिए।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement