Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Road Accidents In Turkey: तुर्की में दो अलग-अलग सड़क हादसों में कम से कम 35 लोगों की मौत

Road Accidents In Turkey: सड़क सुरक्षा के मामले में तुर्की का रिकॉर्ड खराब रहा है। सरकार के मुताबिक, पिछले साल सड़क हादसों में 5,362 लोगों की मौत हुई थी।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 21, 2022 18:41 IST
Road Accidents In Turkey- India TV Hindi
Image Source : AP Road Accidents In Turkey

Highlights

  • तुर्की में दो सड़क हादसों में 35 लोगों की मौत
  • यात्री बस और आपात टीम के वाहन में टक्कर -पहला हादसा
  • ब्रेक फेल ट्रक ने दो वाहनों को टक्कर मारा -दूसरा हादसा

Road Accidents In Turkey: तुर्की में शनिवार को दो अलग-अलग सड़क हादसों में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद अधिकारियों ने दोनों हादसों की जांच शुरू कर दी है। पहली दुर्घटना गाजिअनटेप और निजिप के बीच नेशनल हाईवे पर हुई, जहां एक यात्री बस और आपात टीम को ले जा रहे वाहन के बीच टक्कर हो गई। आपात टीम मारडिन प्रांत के डेरिक जा रही थी। गृह मंत्री सुलेमान सोयुलू ने बताया कि इस घटना में तीन दमकलकर्मी, दो चिकित्साकर्मी और दो पत्रकार समेत 15 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मारे गए लोगों में से आठ लोग बस में सवार थे। 

हादसे में दो पत्रकारों की भी मौत हुई

‘इल्हास’ समाचार एजेंसी ने कहा कि दुर्घटना में शामिल लोगों की मदद करने के लिए गए उसके दो पत्रकार भी इस हादसे में मारे गए हैं। टेलीविजन फुटेज में हादसे के बाद एक एंबुलेंस का पीछे का हिस्सा गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त दिखा और बस राजमार्ग के किनारे की तरफ मुड़ गई। गाजिअनटेप के गवर्नर दावुत गुल ने कहा कि घटना में 22 लोग घायल हो गए। 

दूसरे सड़क हादसे में 20 लोगों की मौत

दूसरा हादसा डेरिक में हुआ जब एक ट्रक का ब्रेक फेल हो जाने से उसने दो वाहनों को टक्कर मार दी। इस बीच, घटनास्थल पर पहुंची आपात टीम और उपस्थित भीड़ को एक अन्य ट्रक ने टक्कर मार दी। सोयुलू ने बताया कि डेरिक में हुए हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई और 26 अन्य घायल हो गए। मामले में दो चालकों को हिरासत में लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। सड़क सुरक्षा के मामले में तुर्की का रिकॉर्ड खराब रहा है। सरकार के मुताबिक, पिछले साल सड़क हादसों में 5,362 लोगों की मौत हुई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement