Friday, June 14, 2024
Advertisement

रूस ने अमेरिकी सैनिक को किया गिरफ्तार, प्रेमिका से मिलने के बहाने दक्षिण कोरिया से गया था मॉस्को

रूस और अमेरिका में यूक्रेन युद्ध को लेकर तनाव चरम पर है। इसी बीच अमेरिकी सैनिक को रूस की पुलिस ने गिरफ्तार करके उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजवा दिया है। अमेरिकी सैनिक पर रूस में चोरी करने का आरोप है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 24, 2024 22:19 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REUTERS प्रतीकात्मक फोटो

मॉस्को: रूस ने यूक्रेन युद्ध को लेकर अमेरिका के साथ चरम पर पहुंचे तनाव के बीच वाशिंगटन को बड़ा झटका दिया है। रूसी पुलिस ने एक अमेरिकी सैनिक को गिरफ्तार करके उसे कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया है। आरंभिक तौर पर वह डेढ़ महीने से अधिक समय तक जेल में रहेगा। इस अमेरिकी सैनिक पर प्रेमिका से मिलने के बहाने मॉस्को आकर रूस में चोरी करने का आरोप है। रूस के व्लादिवोस्तोक में चोरी के आरोप में गिरफ्तार यह अमेरिकी सैनिक अब जांच और सुनवाई लंबित रहने तक हिरासत में ही रहेगा।

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने शुक्रवार को अदालत के अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी। आरआईए नोवोस्ती की खबर के अनुसार गॉर्डन ब्लैक नामक सैनिक को कम से कम दो जुलाई तक हिरासत में रखा जाएगा। प्रिमोर्स्की की क्षेत्रीय अदालत ने जांच और सुनवाई लंबित रहने तक ब्लैक को हिरासत में रखने के निचली अदालत के फैसले को बरकरार रखा है। कई अमेरिकी अधिकारियों ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि 34 वर्षीय अमेरिकी सैनिक ब्लैक दक्षिण कोरिया में तैनात था।

दक्षिण कोरिया से आया था रूस

रूसी अधिकारियों ने कहा था कि ब्लैक प्रेमिका से मिलने के लिए रूस गया था। उसे चोरी करने के आरोप में रूस के एक प्रमुख सैन्य और वाणिज्यिक प्रशांत बंदरगाह व्लादिवोस्तोक में हिरासत में लिया गया। आरआईए नोवोस्ती ने स्थानीय पुलिस का हवाला देते हुए कहा कि ब्लैक ने अपराध स्वीकार कर लिया है और वह जांचकर्ताओं के साथ सहयोग कर रहा है। आरोपी ने माना है कि उसने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। (एपी) 

यह भी पढ़ें

यूक्रेन के समर्थन को लेकर NATO अभियान से क्यों बाहर रहना चाहता है हंगरी, पीएम विक्टर ओर्बन ने बताई वजह

दुनिया को सुकून पहुंचाने वाली सबसे बड़ी खबर, यूक्रेन युद्ध रोकने को तैयार हुए पुतिन

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement