Thursday, March 28, 2024
Advertisement

फ्रेंच ओपन पर भी रूस-यूक्रेन जंग का साया, बेलारूस की खिलाड़ी से हाथ न मिलाने पर यूक्रेनी प्लेयर की हूटिंग

फ्रेंच ओपन मे बेलारूस की खिलाड़ी सबालेंका से हाथ नहीं मिलाने पर यूक्रेन की खिलाड़ी कोस्तियुक की दर्शकों ने हूटिंग कर दी। लोगों का यह मानना रहा कि यह आचरण खेल भावना के विपरीत है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 28, 2023 18:16 IST
फ्रेंच ओपन पर भी रूस-यूक्रेन जंग का साया, बेलारूस की खिलाड़ी से हाथ न मिलाने पर यूक्रेनी प्लेयर की ह- India TV Hindi
Image Source : AP फ्रेंच ओपन पर भी रूस-यूक्रेन जंग का साया, बेलारूस की खिलाड़ी से हाथ न मिलाने पर यूक्रेनी प्लेयर की हूटिंग

पेरिस: फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट शुरू हो गया है। साल के चार ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट में से एक फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट पर भी रूस यूक्रेन की जंग का असर दिखाई दे रहा है। दरअसल, फ्रेंच ओपन मे बेलारूस की खिलाड़ी सबालेंका से हाथ नहीं मिलाने पर यूक्रेन की खिलाड़ी कोस्तियुक की दर्शकों ने हूटिंग कर दी। लोगों का यह मानना रहा कि यह आचरण खेल भावना के विपरीत है।

बेलारूस की एरिना सबालेंका को रविवार को पहले दौर की जीत के बाद लगा कि फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दर्शक उनकी हूटिंग कर रहे हैं। साथ उनके खिलाफ उपहास उड़ाते हुए सीटियां भी बजा रहे हैं। लेकिन असल में ऐसा नहीं था। क्योंकि यह निगेटिव रिस्पॉन्स उनके लिए नहीं, बल्कि उनकी विरोधी यूक्रेन की खिलाड़ी मार्टा कोस्तियुक के लिए था, जिन्होंने हार के बाद नेट पर अपनी विरोधी के साथ हाथ नहीं मिलाया।

यूक्रेन की खिलाड़ी ने बेलारूस की प्लेयर से नजरें तक नहीं मिलाईं

यूक्रेन की कोस्तियुक मैच के बाद बेलारूस की सबलेंका से आंखों का संपर्क करने से भी बचीं और सीधे चेयर अंपायर की ओर चली गईं। इसके विपरीत सबालेंका नेट की ओर गई थी। फरवरी 2022 में बेलारूस की मदद से रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला करने के बाद से कोस्तियुक रूस या बेलारूस की खिलाड़ियों के खिलाफ ऐसा ही कर रही हैं। सबालेंका ने महिला एकल का पहले दौर का यह मुकाबला 6-3, 6-2 से जीता। 

बेलारूस में पुतिन करेंगे परमाणु मिसाइलों की तैनाती

दरअसल, बेलारूस और रूस की काफी घनिष्ठता है। ऐसे में रूस और यूक्रेन के बीच जंग शुरू हुई, तभी से बेलारूस पुतिन के देश रूस का साथ दे रहा है। हाल ही में बेलारूस की यह खबर भी सुर्खियों में रही है कि पुतिन पश्चिमी देशों या कहें नाटो देशों के खिलाफ परमाणु मिसाइल तैनात कर रहे हैं। परमाणु मिसाइलों की यह तैनाती बेलारूस में ​की जा रही है। 

परमाणु मिसाइलों की तैनाती पर बेलारूस से हुआ एग्रीमेंट

रूस और बेलारूस ने गुरुवार को बेलारूस के इलाके में रूसी परमाणु हथियारों को तैनात करने की प्रक्रिया को औपचारिक रूप देते हुए हाल ही में एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। इन परमाणु हथियारों का कंट्रोल रूस के पास रहेगा। इस कदम ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको द्वारा पहले की गई सहमति को औपचारिक रूप दिया। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement