Friday, April 19, 2024
Advertisement

Russia-Ukraine war: अनाज जब्त करके यूक्रेन पर प्रेशर बनाने की कोशिश कर रहा रूस, ईंधन की भी हो रही कमी

यूक्रेन के उप कृषि मंत्री तारास विसोत्स्की ने कहा है कि रूसी सेना अपने कब्जे वाले क्षेत्रों से अनाज जब्त कर रही है और कई इलाकों से भारी मात्रा में अनाज बाहर ले जाया गया है। 

Rituraj Tripathi Edited by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: April 30, 2022 23:31 IST
Russia-Ukraine war- India TV Hindi
Image Source : AP/PTI- FILE Russia-Ukraine war

Highlights

  • अनाज जब्त करके यूक्रेन पर प्रेशर बनाने की कोशिश कर रहा रूस
  • यूक्रेन के उप कृषि मंत्री तारास विसोत्स्की ने बताया- अनाज की हो रही कमी
  • बाकी देशों में अनाज की कीमतें बढ़ीं क्योंकि यूक्रेन करता था अनाज की सप्लाई

Russia-Ukraine war: रूस और यूक्रेन के बीच अभी तक तनाव जारी है। यूक्रेन को इस युद्ध में झुकाने के लिए रूस हर संभव कोशिश कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब रूस अनाज जब्त करके यूक्रेन पर प्रेशर बनाने की चाल चल रहा है। 

खुद यूक्रेन के उप कृषि मंत्री तारास विसोत्स्की ने कहा है कि रूसी (Russia) सेना अपने कब्जे वाले क्षेत्रों से अनाज जब्त कर रही है और कई इलाकों से भारी मात्रा में अनाज बाहर ले जाया गया है। इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने ये बताया था कि यूकेन में ईंधन की कमी हो रही है। 

बता दें कि यूक्रेन में काफी मात्रा में अनाज पैदा होता है और वह युद्ध की वजह से विश्व को अनाज की सप्लाई नहीं कर पा रहा है। इस वजह से बाकी देशों में अनाज की कीमतें बढ़ गई हैं। 

यूक्रेन में ईंधन की भी कमी

इसके अलावा यूक्रेन (Ukraine) में ईंधन भी नहीं मिल पा रहा है और स्टेशनों पर वाहनों की लाइन लगी हुई है। कई जगहों पर तो ईंधन खरीदने की लिमिट भी तय कर दी गई है। 

ऐसे मुश्किल समय में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की का कहना है कि इस समस्या का एकदम से कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है। गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच युद्ध को चलते काफी दिन बीत गए हैं लेकिन दोनों में से कोई भी झुकने को तैयार नहीं है। यही वजह है कि ये तनाव अब भी जारी है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement