Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ब्रिटेन के पीएम जॉनसन के घर गूंजी 7वीं संतान की किलकारी, पत्नी ने बेटी को जन्म दिया

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 1993 में भारतीय मूल की बैरिस्टर मरिना व्हीलर से शादी की थी, लेकिन 2020 में उनका तलाक हो गया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 09, 2021 19:09 IST
Boris Johnson Children How Many, Boris Johnson Children, Boris Johnson Total Children- India TV Hindi
Image Source : AP ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की पत्नी कैरी ने गुरुवार को बेटी को जन्म दिया है।

Highlights

  • जॉनसन दंपति के एक प्रवक्ता ने बताया कि कैरी ने गुरुवार तड़के लंदन के एक अस्पताल में बेटी को जन्म दिया।
  • इससे पहले कैरी ने पिछले साल अप्रैल में एक बेटे को जन्म दिया था जिसका नाम विलफ्रेड है।
  • प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 1993 में भारतीय मूल की बैरिस्टर मरिना व्हीलर से शादी की थी।

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की पत्नी कैरी ने गुरुवार को बेटी को जन्म दिया है। दंपति की यह दूसरी संतान है। दंपति के एक प्रवक्ता ने बताया कि कैरी ने गुरुवार तड़के लंदन के एक अस्पताल में बेटी को जन्म दिया। प्रवक्ता ने कहा, ‘जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। दंपति राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHS) की मातृत्व टीम को उनकी देखभाल के लिए शुक्रिया कहना चाहते हैं।’ प्रधानमंत्री जॉनसन (57) की यह सातवीं संतान है। उन्हें कैरी से एक बेटी और एक बेटा, भारतीय मूल की पत्नी मरिना व्हीलर से 4 संतानें और कंसल्टेंट हेनल मैकिनटायर से एक बच्चा है।

कैरी ने पिछले साल बेटे को दिया था जन्म

इससे पहले कैरी ने पिछले साल अप्रैल में एक बेटे को जन्म दिया था। उसका नाम विलफ्रेड है। कैरी ने घर में नए बच्चे के आगमन के बारे में जुलाई में इंस्टाग्राम पर बताया था। एक पोस्ट में कैरी ने कहा था कि इस साल उन्हें एक बार गर्भपात भी हुआ। कैरी ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, ‘इस क्रिसमस पर शिशु के आगमन की उम्मीद है। वर्ष की शुरुआत में गर्भपात से मेरा दिल टूट गया। एक बार फिर से गोद भरने से मैं बहुत खुश हूं। घबरा भी रही हूं।’ प्रधानमंत्री जॉनसन ने इस साल मई में कैरी से शादी की थी। जॉनसन की यह तीसरी शादी है।

कंसलटेंट हेनल मैकिनटायर से भी है एक संतान
प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 1993 में भारतीय मूल की बैरिस्टर मरिना व्हीलर से शादी की थी, लेकिन 2020 में उनका तलाक हो गया था। व्हीलर से जॉनसन को 4 बच्चे हैं जिनके नाम लारा लेटिस, मिलो आर्थर, कैसिया पीचेज और थियोडोर अपोलो हैं। इसके अलावा कंसलटेंट हेनल मैकिनटायर से भी जॉनसन को एक बच्चा है। जॉनसन को अपनी पहली पत्नी एलीग्रा मोस्टिल ओवेन से कोई बच्चा नहीं है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement