Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूक्रेन ने रूस के इस शहर पर कर दिया अब तक का सबसे बड़ा हमला, इतने लोगों की मौत से बौखलाए पुतिन

यूक्रेनी सेना ने रूस पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है। यूक्रेनी सेना ने रॉकेट के जरिये सीमा से लगे रूस के बेलगोरोड शहर पर भीषण हवाई हमला किया। इसमें कम से कम 5 रूसी नागरिक मारे गए और 18 से ज्यादा घायल हैं। यूक्रेन के इस हमले के बाद रूसी राष्ट्रपति पुतिन बौखला गए हैं। वह यूक्रेन पर बड़े पलटवार की तैयारी में हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: February 15, 2024 17:09 IST
यूक्रेन ने रूस पर किया भीषण हवाई हमला। - India TV Hindi
Image Source : AP यूक्रेन ने रूस पर किया भीषण हवाई हमला।

युद्ध के 2 वर्ष पूरे होने से पहले यूक्रेन ने रूस के बेलगोरोड शहर पर मौत की बारिश कर दी है। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेनी एयरस्ट्राइक में रूस में 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 18 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमला इतना भयानक था कि आसपास भवनों और गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए। इसकी चपेट में आए लोगों के चीथड़े हो गए। यूक्रेन ने यह हमला रूसी बॉर्डर से 30 किलोमीटर अंदर रूस के बेलगोरोड शहर पर किया है। बता दें कि आगामी 28 फरवरी को यूक्रेन पर रूसी हमले के 2 वर्ष पूरे होने वाले हैं। उससे पहले यूक्रेन ने यह भीषण हमला करके रूस को यह संदेश देने की कोशिश की है कि जेलेंस्की ने अभी हार नहीं मानी है। 

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में यूक्रेनी सीमा के करीब शहर में मलबे से घिरा एक टूटा हुआ स्टोरफ्रंट दिखाई दे रहा है। एक ने पास में कंबल से ढका हुआ एक शव दिखाया। क्षेत्र के गवर्नर ने कहा कि गुरुवार को रूसी शहर बेलगोरोड पर हवाई हमले में कम से कम पांच लोग मारे गए और 18 अन्य घायल हो गए। गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा, "प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, बेलगोरोड में पांच लोग मारे गए, जिनमें एक बच्चा भी शामिल है और 5 बच्चों समेत 18 लोग घायल हुए हैं। एम्बुलेंस कर्मी घायलों को चिकित्सा केंद्रों तक ले जा रहे हैं। सभी आवश्यक सहायता प्रदान की जा रही है।

रूस ने 14 यूक्रेनी रॉकेटों को मार गिराने का किया दावा

 रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसने इस क्षेत्र में 14 यूक्रेनी रॉकेटों को मार गिराया है, जिनके बारे में उसने कहा था कि इन्हें आरएम-70 मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम द्वारा दागा गया था। बता दें कि बेलगोरोड शहर यूक्रेन की सीमा से लगभग 30 किलोमीटर (19 मील) दूर है और मास्को के अनुसार कीव की सेनाओं द्वारा अंधाधुंध गोलाबारी से बार-बार प्रभावित हुआ है। रूसी अधिकारियों ने पिछले महीने शहर से कुछ निवासियों को विस्थापित करना शुरू कर दिया था, क्योंकि दिसंबर के अंत में यूक्रेनी हमले में यहां 25 लोग मारे गए थे। फरवरी 2022 में यूक्रेन के खिलाफ शत्रुता शुरू करने के बाद से रूस की सबसे बड़ी निकासी में लगभग 400 बच्चों सहित सैकड़ों लोग पहले ही यहां से विस्थापित होकर चले गए हैं।

यह भी पढ़ें

हमास आतंकियों के अड्डे का भ्रम होने पर फिर बौखलाए इजराइली सैनिक, मुख्य अस्पताल पर गोलाबारी से 1 मरीज की मौत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में रहकर बनवाएंगे अपनी सरकार, इस नेता को घोषित किया पीएम उम्मीदवार

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement