Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हमास आतंकियों के अड्डे का भ्रम होने पर फिर बौखलाए इजराइली सैनिक, मुख्य अस्पताल पर गोलाबारी से 1 मरीज की मौत

इजराइली सैनिकों ने गाजा के मुख्य अस्पताल पर फिर से धावा बोल दिया। इससे अस्पताल में अफरातफरी मच गई। अस्पताल पर दनादन गोले भी बरसाए गए। इसकी चपेट में आने से 1 मरीज की मौत हो गई। जबकि 6 मरीज घायल हो गए।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: February 15, 2024 16:20 IST
मोर्चे पर इजरायली सैनिक। - India TV Hindi
Image Source : PTI मोर्चे पर इजरायली सैनिक।

(गाजा पट्टी):  गाजा में इजराइली सेना उस वक्त बौखला गई जब उसे एक अस्पताल में हमास आतंकियों के बेस होने की आशंका हुई। लिहाजा सैनिकों ने अस्पताल पर हमला बोल दिया। अस्पताल पर हुई बड़तोड़ गोलाबारी में 1 मरीज की मौत हो गई, जबकि 6 से ज्यादा घायल हो गए। अस्पताल परिसर में बमबारी होने से मरीजों और डॉक्टरों के बीच में हड़कंप मच गया। सभी अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित ठिकानों की ओर भागने लगे। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजराइली बलों ने लंबे गतिरोध के बाद बृहस्पतिवार को दक्षिणी भाग में स्थित एक मुख्य अस्पताल पर धावा बोला।

वहीं इजराइल ने कहा कि उसने खान यूनिस शहर के नासिर अस्पताल में शरण लिए हुए हजारों विस्थापित फलस्तीनियों के जाने के लिए एक रास्ता खोल दिया है, जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग अस्पताल से निकले। चिकित्सकों के अनुसार, इजराइली सेना ने बृहस्पतिवार तड़के दक्षिणी गाजा के मुख्य अस्पताल पर गोलीबारी की, जिसमें एक मरीज की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। सेना ने अस्पताल परिसर से हजारों विस्थापित लोगों को निकालने की कोशिश की। इस बीच, बुधवार को दक्षिणी लेबनान में इजराइली हवाई हमलों में कम से कम 13 लोग मारे गए। इनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे।

इजराइली हमले में हिजबुल्लाह के 3 लड़ाके भी मारे गए

गाजा के हमास कट्टरपंथियों के सहयोगी लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह के तीन लड़ाके भी मारे गए। ये हमले लेबनान से रॉकेट हमले में एक इजराइली सैनिक की मौत के कुछ ही घंटों बाद हुए, जो गाजा में 7 अक्टूबर को युद्ध शुरू होने के बाद से सीमा पर सबसे भयावह गोलीबारी थी। इसने व्यापक संघर्ष के जोखिमों को भी रेखांकित किया। गाजा में संघर्षविराम को लेकर बातचीत रुकी हुई है और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के नष्ट होने तथा 7 अक्टूबर के हमले के दौरान बंधक बनाए गए लोगों की रिहाई तक हमले जारी रखने की कसम खाई है। (एपी)

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में रहकर बनवाएंगे अपनी सरकार, इस नेता को घोषित किया पीएम उम्मीदवार

पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा में दोबारा काउंटिंग, हो गई गोलीबारी, 2 लोगों की मौत, 14 हताहत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement