Friday, May 17, 2024
Advertisement

रूस पर जमकर बरसे यूक्रेनी सांसद, जंग को लेकर की पीएम मोदी और भारत के रूख की सराहना

यूक्रेनी सांसद ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान 'यह युद्ध का युग नहीं है' इसके लिए उनके आभारी हैं। आर्थिक, राजनीतिक और सैन्य रूप से भारत की ताकत और क्षमताओं को देखते हुए हमें पूरा यकीन है कि रूस को यह संदेश सुनना होगा।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: February 23, 2023 14:54 IST
रूस पर जमकर बरसे यूक्रेनी सांसद- India TV Hindi
Image Source : ANI रूस पर जमकर बरसे यूक्रेनी सांसद

Russia Ukraine News: रूस और यूक्रेन के बीच जंग के कल 24 फरवरी को एक साल पूरे हो जाएंगे। इसी बीच यूक्रेन के सांसद वादिम हलाईचुक ने एक बार फिर बताया कि यूक्रेन झुकेगा नहीं। इस दौरान यूक्रेनी सांसद ने रूस पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का बयान 'यह युद्ध का युग नहीं है', इसके लिए हम पीएम मोदी के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि भारत की आर्थिक, राजनीतिक और सैन्य ताकत और क्षमताओं को देखते हुए हमें पूरा भरोसा है कि रूस को यह संदेश सुनना होगा। 

पीएम मोदी का आभारी है यूक्रेन, बोले यूक्रेनी सांसद

यूक्रेनी सांसद ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान 'यह युद्ध का युग नहीं है' के आभारी हैं। आर्थिक, राजनीतिक और सैन्य रूप से भारत की ताकत और क्षमताओं को देखते हुए हमें पूरा यकीन है कि रूस को यह संदेश सुनना होगा। यूक्रेनी सांसद ने कहा कि यह बड़ा ही दुर्भायपूर्ण है कि रूस ने इस जंग को रोकने में कोई समझ नहीं दिखाई। हमें उम्मीद है कि यह संदेश उन्हें फिर दिया जाएगा कि जंग किसी काम की नहीं है। वे जंग लड़ना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए उनके पास किसी का समर्थन नहीं है।

'24 फरवरी को जब यूक्रेन सो रहा था, रूस ने ताबड़तोड़ गिराए थे बम'

यूक्रेन के सांसद वादिम हलाईचुक ने बुधवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बताया कि पिछले साल 24 फरवरी को जब पूरा यूक्रेन चैन की नींद सो रहा था, तब यूक्रेन पर बमबारी होने लगी। रहवासी इलाकों में रूस ने ताबड़तोड़ बम गिराए। आम लोगों को निशाना बनाया गया। लोग घबराकर उठे, सायरन बजने लगे। तब रूस को लगता था कि यूक्रेन इन हमलों से घबरा जाएगा। रूस ने हमें दबाने और डराने की पूरी कोशिश की। लेकिन वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए। उन्होंने कहा कि यूक्रेन नहीं झुका, बल्कि अब पहले से भी ज्यादा मजबूत है।

जंग खत्म करने के मूड में नहीं है रूस: यूक्रेनी सांसद

यूक्रेनी सांसद ने कहा कि पुतिन के हालिया भाषण ने पता चलता है कि क्रेमलिन तनाव कम करने और बातचीत शुरू करने के बारे में सोच भी नहीं रहा। उसका ऐसा करने का कोई इरादा नहीं है। वादिम हलाईचुक ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय की मदद से हमें से लड़ना होगा। हमें विश्वास नहीं होता कि रूस ने हमले को रोकने में कोई गंभीरता दिखाई है। संघर्ष विराम के बारे में अभी कोई बातचीत नहीं की। हमें बातचीत के लिए रूसी का इरादा भी नजर नहीं आ रहा।

'रूस कर सकता है और तेज हमले, हम समझौता नहीं करेंगे'

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य ही है कि रूसियों ने इसके प्रति कोई समझ नहीं दिखाई। इसलिए हम आशा करते हैं कि यह संदेश फिर दोहराया जाएगा। इससे रूसियों के लिए स्पष्ट संदेश जाएगा कि उनके पास युद्ध जारी रखने के लिए कोई समर्थन नहीं है। हम रूस से कोई समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने आशंका जताई कि आने वाले समय में रूस हमलों में तेजी ला सकता है।

ये भी पढ़ें:

अफगानिस्तान और ताजिकिस्तान में बेहद शक्तिशाली भूकंप से कांप उठी धरती, रिक्टर स्केल पर 6.8 मापी गई तीव्रता

कंगाल पाकिस्तान में बुरे हालात, अब मंत्रियों की कटेगी सैलरी, खुद भरना होगा बिजली-पानी और फोन का बिल

क्या सऊदी अरब बनाएगा नया 'काबा'? नए शहर ‘मुरब्बा’ का डिजाइन देख कई मुस्लिमों ने जताई नाराजगी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement