Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

अमेरिका के डेनवर में हवा में भिड़ गए 2 विमान, कोई हताहत नहीं

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने ट्वीट किया कि वह घटना की जांच के लिए दल भेज रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 13, 2021 10:56 IST
Denver Plane Collision, Plane Collision, Two Plane Collide Mid Air, Planes Collide in Air- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह दुर्घटना किस विमान की वजह से हुई।

डेनवर: अमेरिका में डेनवर शहर के पास 2 छोटे विमानों के बीच हवा में ही टक्कर हो गई। इस घटना में एक विमान को काफी नुकसान पहुंचा, जबकि दूसरे विमान के पायलट को सुरक्षित नीचे उतरने के लिए पैराशूट का इस्तेमाल करना पड़ा। हालांकि राहत की बात यह रही कि इतनी भीषण दुर्घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और दक्षिण मेट्रो दमकल बचाव सेवा के अनुसार, दोनों विमान बुधवार को डेनवर उपनगर में एक छोटे क्षेत्रीय हवाई अड्डे पर उतरने की तैयारी कर रहे थे जब उनकी आपस में टक्कर हो गई।

‘विमान में सवार सभी लोग ठीक हैं’

घटना के बारे में जानकारी देते हुए एरापाहोए काउंटी में शेरिफ के सहायक जॉन बार्टमैन ने कहा, ‘विमान में सवार सभी लोग ठीक हैं। मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा, यह अविश्वसनीय था।’ फेयरचाइल्ड मेट्रोलाइनर विमान में केवल पायलट ही सवार था और विमान को भारी नुकसान पहुंचने के बावजूद वह सुरक्षित उतर गया। दूसरे विमान सिरस एसआर22 (Cirrus SR-22) में पायलट और एक यात्री था और उन्होंने नीचे उतरने के लिए पैराशूट का इस्तेमाल किया। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने ट्वीट किया कि वह घटना की जांच के लिए दल भेज रहा है।

‘हम अपने पायलट का नाम नहीं बता सकते’
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह दुर्घटना किस विमान की वजह से हुई। हालांकि जांच एजेंसियों का कहना है कि पहली नजर में यही लग रहा है कि दोनों विमानों के बीच लैंडिंग के दौरान टक्कर हुई। हालांकि मेट्रोलाइनर प्लेन की कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि उनके विमान को एक अन्य विमान ने टक्कर मार दी थी। कंपनी ने कहा कि इस टक्कर के चलते उसके विमान को काफी नुकसान पहुंचा, हालांकि पायलट सुरक्षित लैंड करने में सफल रहा। उसने कहा कि वह अपनी पॉलिसी के मुताबिक पायलट का नाम नहीं बता सकती।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement