1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. श्रीनगर हवाई अड्डे पर IndiGo का विमान बर्फ में फंसा, जानें पूरा मामला

श्रीनगर हवाई अड्डे पर IndiGo का विमान बर्फ में फंसा, जानें पूरा मामला

दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले श्रीनगर हवाई अड्डे पर बुधवार को इंडिगो का एक विमान 'टैक्सीवे' के समीप जमा बर्फ में फंस गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 13, 2021 23:09 IST
श्रीनगर हवाई अड्डे पर IndiGo का विमान बर्फ में फंसा, जानें पूरा मामला- India TV Hindi
श्रीनगर हवाई अड्डे पर IndiGo का विमान बर्फ में फंसा, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली: दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले श्रीनगर हवाई अड्डे पर बुधवार को इंडिगो का एक विमान 'टैक्सीवे' के समीप जमा बर्फ में फंस गया। एक बयान में इंडिगो ने कहा कि उसने और निरीक्षण के लिए विमान को श्रीनगर हवाई अड्डे पर ही रोक लिया है और प्रभावित यात्रियों को दिल्ली भेजने के लिए वैकल्पिक उड़ान का इंतजाम किया गया। ए 321 नया विमान वीटी-आईयूजे पिछले ही महीने एयरलाइन के बेड़े में शामिल हुआ था। एयरलाइन ने कहा, ‘‘श्रीनगर से नयी दिल्ली के लिए परिचालित इंडिगो की उड़ान 6 ई 2559 श्रीनगर में अटक गयी। बाहर निकलने के दौरान विमान बर्फ के बिल्कुल करीब आ गया जो टैक्सीवे के करीब जमा हो गया था।’’

इससे पहले दिसंबर में गुवाहाटी हवाईअड्डे पर स्पाइसजेट का एक विमान रनवे पर निर्धारित स्थान से पहले उतर गया था लेकिन इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था। डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों ने कहा था कि उसने बेंगलुरु से गुवाहाटी के बीच संचालित उड़ान संख्या एसजी960 को उड़ा रहे स्पाइसजेट के दो पायलटों को सेवा से अलग कर दिया गया है। 

एक अधिकारी ने कहा था, ‘‘उन्हें रोस्टर से हटा दिया गया है। मामले में जांच चल रही है।’’ अधिकारियों के अनुसार विमान रनवे पर निश्चित बिंदु से पहले उतरा लेकिन इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ। एक अधिकारी ने कहा था, ‘‘हालांकि विमान के उतरते समय रनवे पर कुछ लाइट क्षतिग्रस्त हो गयीं।’’ स्पाइसजेट ने इस मामले में पीटीआई के सवालों का जवाब नहीं दिया। अभी यह पता नहीं चला है कि घटना के समय विमान में कितने यात्री सवार थे। अधिकारियों ने कहा कि वीटी-एसएलएल रजिस्ट्रेशन नंबर वाला विमान उड़ान के लिए फिट है तथा शुक्रवार को रनवे की घटना के बाद कई उड़ान भर चुका है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X