Sunday, May 19, 2024
Advertisement

मैरीलैंड में सेना का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

मेरीलैंड के गोल्फ कोर्स में नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान एक ब्लैक हॉक हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें चालक दल के एक सदस्य की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य घायल हो गये।

India TV News Desk
Published on: April 18, 2017 12:13 IST
army helicopter crash in maryland one killed- India TV Hindi
army helicopter crash in maryland one killed

लियोनार्डटाउन: मेरीलैंड के गोल्फ कोर्स में नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान एक ब्लैक हॉक हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें चालक दल के एक सदस्य की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य घायल हो गये। वाशिंगटन मैं अमेरिकी जिला सेना के अधिकारी ने कल शाम एक बयान में कहा कि हेलीकाप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों की जांच की जा रही है।

ज्वाइंट फोर्स हेडक्वार्टर्स नेशनल केपिटल रीजन के कमांडिंग जनरल मेजर जनरल बे्रडली ए बेकर ने कहा, हम अपने समुदाय के इस नुकसान से बहुत दुखी हैं। उन्होंने कहा, हमारी संवदेना इस हादसे में हताहत व्यक्तियों के परिजनों एवं दोस्तों के साथ है और हम इस कठिन समय में उनकी सहायता करने के लिए तैयार हैं। उल्लेखनीय है कि ब्लैकहॉक यूएच-60 ने चालक दल के तीन सदस्यों के साथ उड़ान भरी थी। सेना ने कहा कि दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति की हालत गंभीर है, जबकि दूसरे की स्थिति नाजुक बनी हुयी है।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में घायल व्यक्तियों का इलाज बाल्टीमोर के मैरीलैंड मेडिकल सेंटर के आर एडम्स काउली शॉक ट्रामा सेंटर में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी उनकी पहचान नहीं की गयी है। यह हेलीकाप्टर 12वीं विमानन बटालियन में शामिल था। यह डेविसन एयरफील्ड, फोर्ट बेलवोयर, वर्जीनिया में तैनात था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement