1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. घर के पास 'चीते' को बैठा देखकर अटक गई थी लोगों की सांस, जानें फिर क्या हुआ

घर के पास 'चीते' को बैठा देखकर अटक गई थी लोगों की सांस, जानें फिर क्या हुआ

अमेरिका के ऑरेगन में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला जहां साउथवेस्ट पोर्टलैंड में स्थित ग्रीन हिल्स के पास एक चीता नजर आया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 22, 2020 16:27 IST
Cheetah, Stuffed Cheetah, Cheetah United States, Cheetah Oregon, Cheetah Fake- India TV Hindi
Image Source : MULTNOMAH COUNTY SHERIFF'S OFFICE अमेरिका के ऑरेगन में स्थित ग्रीन हिल्स के पास एक चीता नजर आया था।

न्यूयॉर्क: किसी को अपने घर के बिल्कुल पास में चीता नजर आ जाए तो उसकी हालत समझी जा सकती है। और यदि वह चीता यूं ही घंटों घात लगाए बैठा रहे, तब तो डर और बढ़ जाता है। अमेरिका के ऑरेगन में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला जहां साउथवेस्ट पोर्टलैंड में स्थित ग्रीन हिल्स के पास एक चीता नजर आया। इस चीते को देखकर ग्रीन हिल्स में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस को फोन किया। मल्टनोमा काउंटी के शेरिफ ऑफिस ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखकर डेप्युटी भी पूरी तैयारी के साथ उस जगह पहुंचे जहां चीता नजर आया था।

चीते के देखकर हैरान रह गए डेप्युटी

डेप्युटी ने सबसे पहले ऑरेगन जू को कॉन्टैक्ट किया, क्योंकि जहां चीता देखा गया था वहां से चिड़ियाघर ज्यादा दूर नहीं था। डेप्युटी को लगा कि हो सकता है चीता वहीं से भागकर आया हो। लेकिन जब जू की तरफ से कहा गया कि उनका कोई भी जानवर गायब नहीं है, तो डेप्युटी धीरे-धीरे चीते की तरफ बढ़े। हालांकि थोड़ी देर बाद डेप्युटी को अंदाजा लग गया कि चीता सिर्फ बैठा दिखाई दे रहा है, उसमें जान नहीं है। डेप्युटी ने कहा कि चीते की बात सुनकर वह पहले भी थोड़ा चौंके थे क्योंकि इस इलाके में सालों से किसी चीते के बारे में नहीं सुना गया था।


पेड़ों के बीच कोई छोड़ गया था चीते का पुतला
जब डेप्युटी ‘चीते’ के पास पहुंचे तो उन्होंने पाया कि यह सिर्फ एक खिलौना था। हालांकि देखने में यह बिल्कुल असली चीते की तरह लग रहा था। डेप्युटी ने यह भी कहा कि जब तक वह पूरी तरह कन्फर्म नहीं हो गए कि यह एक पुतला ही है, तब तक उन्होंने सावधानी से काम लिया। उन्होंने कहा कि मैं तो पहले इस चीते को देखकर इतना दंग रह गया था कि मैंने उसकी 2 तस्वीरें भी निकाल लीं। डेप्युटी ने कहा कि हालांकि जल्द ही चीते की हकीकत भी पता चल गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X