Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Coronavirus: अमेरिका ने यूरोप पर लगाए यात्रा प्रतिबंध, वॉशिंगटन में स्टेट इमरजेंसी घोषित

राष्ट्रपति ट्रंप ने इस खतरनाक वायरस से बचाव के लिए यूरोप पर नए यात्रा प्रतिबंधों की घोषणा की है। वहीं वॉशिंगटन में कोरोना को लेकर स्टेट इमरजेंसी घोषित कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2020 7:53 IST
Coronavirus: अमेरिका ने यूरोप पर लगाए यात्रा प्रतिबंध, वॉशिंगटन में स्टेट इमरजेंसी घोषित- India TV Hindi
Coronavirus: अमेरिका ने यूरोप पर लगाए यात्रा प्रतिबंध, वॉशिंगटन में स्टेट इमरजेंसी घोषित

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने दुनिया के 100 से ज्यादा देशों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। इसे लेकर अमेरिका में कई अहम कदम उठाए गए हैं। इसके बढ़ते मामलों को लेकर राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने राष्ट्र को संबोधित कर वायरस पर काबू पाने के लिए प्रशासन की तरफ से उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी। 

Related Stories

राष्ट्रपति ट्रंप ने इस खतरनाक वायरस से बचाव के लिए यूरोप पर नए यात्रा प्रतिबंधों की घोषणा की है। वहीं वॉशिंगटन में कोरोना को लेकर स्टेट इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। अमेरिका में कोरोना की वजह से 22 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

ट्रंप ने टीवी पर अपने संबोधन में कहा कि यूरोप की सभी यात्रा अगले 30 दिनों के लिए निलंबित कर दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि 'मजबूत लेकिन आवश्यक' प्रतिबंध ब्रिटेन पर लागू नहीं होंगे, जहां अभी तक इस वायरस के 460 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

वाशिंगटन डीसी की तरफ से हेल्थ एडवाइजरी जारी कर लोगों से 31 मार्च तक मास गैदरिंग से परहेज करने को कहा गया है। अमेरिका ने एहतियातन 30 दिन के लिए यूरोप से यातायात संपर्क भी काट दिया है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने कोरोना वायरस से बिगड़ते हालात को देखते हुए इसे महामारी बता दिया है।

ट्रंप ने ट्वीट किया, 'मीडिया को इसे एकता और ताकत के समय के रूप में देखना चाहिए। हमारे पास एक आम दुश्मन है, दुनिया का दुश्मन, कोरोना वायरस। हमें इसे जल्दी और सुरक्षित रूप से हरा देना चाहिए। अमेरिकी नागरिकों के जीवन और सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण मेरे लिए कुछ भी नहीं है।'

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement