Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Corona Virus: नेपाल ने निर्माण स्थल पर 71 चीनी मजदूरों को अलग किया

हवाईअड्डा परियोजना के प्रबंधक बिनेश मुनकर्मी ने कहा, “नेपाल आने से पहले भी इन्हें 14 दिन पृथक रखा गया था। न तो हम और न ही कर्मचारी कोई जोखिम उठाना चाहते हैं ऐसे में हमनें एक बार फिर उन्हें पृथक रखने का फैसला किया।”

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 11, 2020 18:38 IST
Corona Virus- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

काठमांडू। कोरोना वायरस ने चीन समेत दुनियाभर में कहर मचाया हुआ है। दुनियाभर के देश सतर्कता बरतते हुए चीन से आने-जानों वालों के टेस्ट कर रहे हैं। इस क्रम में कई अन्य तरह की सावधानियां भी बरती जा रही हैं। नेपाल में एक निर्माण स्थल पर काम कर रहे 71 चीनी कर्मियों को अलग रखा गया है। नेपाल के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ये कर्मचारी हाल ही में चीन से यहां आए हैं। चीनी नववर्ष मनाने के बाद ये चीनी कर्मचारी चार और छह मार्च को चेंगडु और बीजिंग से नेपाल लौटे थे। इन कर्मचारियों को पोखरा रीजनल एयरपोर्ट परियोजना में पृथक रखा गया है जहां ये काम करते हैं।

हवाईअड्डा परियोजना के प्रबंधक बिनेश मुनकर्मी ने कहा, “नेपाल आने से पहले भी इन्हें 14 दिन पृथक रखा गया था। न तो हम और न ही कर्मचारी कोई जोखिम उठाना चाहते हैं ऐसे में हमनें एक बार फिर उन्हें पृथक रखने का फैसला किया।” उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के तापमान की दिन में तीन बार जांच की जा रही है। मुनकर्मी ने कहा, “हमने प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशालय को चीनी कर्मियों को पृथक रखने के बारे में जानकारी दे दी है। अब तक सभी सामान्य हैं।” इससे पहले भी चीन से लौटने पर हवाईअड्डा परियोजना के 36 चीनी कर्मचारियों को पृथक रखा गया था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement