Thursday, March 28, 2024
Advertisement

2100 रुपये का खाना खाकर 1.5 लाख रुपये की टिप दे गया शख्स

शख्स ने 2100 रुपये का खाना खाकर लगभग 1.5 लाख रुपये टिप में दिए। साथ ही उसने कहा कि ये पैसे रेस्टोरेंट के हर कर्मचारी में बराबर बांटे जाएं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 25, 2020 19:37 IST
Customer Tip 2020 Dollars, 2020 Dollars Tip, 2020 Dollars Customer Tip, Florida Customer Tip- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL इस बारे में बताते हुए साउथ शोर पिज्जा ने कहा कि उसके कर्मचारी अपने इस दरियादिल ग्राहक को धन्यवाद देना चाहते हैं।

न्यूयॉर्क: कई बार कुछ लोगों की दरियादिली तमाम जिंदगियों में रोशनी भर देती है। ऐसा ही कुछ अमेरिका के फ्लोरिडा में हुआ, जहां एक रेस्टोरेंट में 2100 रुपये का खाना खाकर एक शख्स ने लगभग 1.5 लाख रुपये टिप में दिए। साथ ही उसने कहा कि ये पैसे रेस्टोरेंट के हर कर्मचारी में बराबर बांटे जाएं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना फ्लोरिडा में स्थित रस्किन के साउथ शोर पिज्जा रेस्टोरेंट की है। यहां एक शख्स ने 29 डॉलर (2133 रुपये) का खाना खाया और फिर 2020 डॉलर (लगभग 1.5 लाख रुपये) की टिप छोड़ गया।

हर कर्मचारी के हिस्से आए 80 डॉलर

इस बारे में बताते हुए साउथ शोर पिज्जा ने कहा कि उसके कर्मचारी अपने इस दरियादिल ग्राहक को धन्यवाद देना चाहते हैं, उन्होंने हमारा दिन बना दिया। साथ ही रेस्टोरेंट ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने टिप की रकम सारे कर्मचारियों में बराबर-बराबर बांट दी है। साउथ शोर पिज्जा के मैनेजर रॉबर्ट गॉडफ्रे ने कहा कि हर कर्मचारी के हिस्से में लगभग 80 डॉलर (5800 रुपये) आए हैं। बता दे कि यह पहला मामला नहीं है जब क्रिसमस से पहले ग्राहकों ने इस तरह की दरियादिली दिखाई है।


बगैर खाए-पीए दी थी 4 लाख की टिप
अमेरिका के ओहायो प्रांत में स्थित एक रेस्टोरेंट में एक शख्स ने कर्मचारियों लिए 5,600 डॉलर (लगभग 4 लाख 12 हजार रुपये) की टिप दी थी, जबकि उसने कुछ ऑर्डर भी नहीं किया था। सूक मेडिटरेनियन किचन ऐंड बार नाम के इस रेस्टोरेंट ने जानकारी दी कि शख्स ने सिर्फ एक पेनी (74 पैसे) के लिए रंग अप किया था। बिली नाम के इस शख्स ने इसके बाद रेस्टोरेंट के कर्मचारियों के लिए 5600 डॉलर की टिप छोड़ी और कहा कि इसे सब में बांट दिया जाए। रेस्टोरेंट के शेफ मूसा सलूक ने फेसबुक पर ग्राहक की इस दरियादिली के बारे बताया था।

500 की बीयर लेकर 2 लाख की टिप दे दी
वहीं, नवंबर में अमेरिका के ओहायो राज्य में 500 रुपये की बीयर पीने वाले एक शख्स ने 2 लाख रुपये से भी ज्यादा की टिप दी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओहायो के शहर क्लीवलैंड हाइट्स में एक जैज ऐंड ब्लूज क्लब के मालिक ब्रेंडन रिंग ने जानकारी दी थी कि उनके यहां बीयर पीने आए एक शख्स ने टिप के रूप में 3 हजार डॉलर (2.21 लाख रुपये) दिए। उन्होंने बताया था कि उस शख्स ने 7 डॉलर (517) की एक बीयर ली थी। उन्होंने बताया कि वह अपने क्लब को बंद करने ही जा रहे थे कि वह शख्स आया और एक बीयर के बदले में इतनी बड़ी टिप दे दी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement