1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस छोड़ा, जो बाइडन के शपथ ग्रहण में नहीं होंगे शामिल

डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस छोड़ा, जो बाइडन के शपथ ग्रहण में नहीं होंगे शामिल

डॉनल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस छोड़ दिया है। ट्रंप हेलीकॉप्टर से फ्लोरिडा अपने रिसॉर्ट के लिए रवाना हो गए। वे नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 20, 2021 21:08 IST
Donald Trump leaves White House, skipping Biden inauguration- India TV Hindi
Image Source : AP डॉनल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस छोड़ दिया है। ट्रंप हेलीकॉप्टर से फ्लोरिडा अपने रिसॉर्ट के लिए रवाना हो गए।

वॉशिंगटन: डॉनल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस छोड़ दिया है। ट्रंप हेलीकॉप्टर से फ्लोरिडा अपने रिसॉर्ट के लिए रवाना हो गए। वे नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। अमेरिका का न्यूक्लियर फुटबॉल इस वक्त डॉनल्ड ट्रंप के पास हीं है। ऐसा पहली बार होगा कि अमेरिका का कोई राष्ट्रपति दूसरे राष्ट्रपति को न्यूक्लियर फुटबॉल ट्रांसफर नहीं करेगा क्योंकि बाइडन के शपथ ग्रहण में ट्रंप शामिल नहीं होंगे इसलिए आज रात 11 बजकर 59 मिनट 59 सेकेंड तक ये न्यूक्लियर फुटबॉल डॉनल्ड ट्रंप के पास रहेगा।

मार-ए-लागो एस्टेट को बनाएंगे अपना स्थाई आवास

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप फ्लोरिडा में पाम बीच तट के पास स्थित अपने मार-ए-लागो एस्टेट को व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद अपना स्थाई आवास बनाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाइट हाउस में ट्रंप के आखिरी दिन निकले ट्रकों को पाम बीच में उनके मार-ए-लागो आवास पर जाते देखा गया है। ट्रंप ने कथित तौर पर बुधवार सुबह नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण से कुछ घंटों पहले मार-ए-लागो जाने की योजना बनाई है। राष्ट्रपति के तौर पर अपने 4 सालों के कार्यकाल के दौरान ट्रंप ने मार-ए-लागो में अच्छा खासा समय व्यतीत किया है।

एक करोड़ डॉलर में ट्रंप ने खरीदा था यह घर
गौरतलब है कि बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा मार-ए-लागो में काफी वक्त बिताने के चलते इसे ‘विंटर व्हाइट हाउस’ भी कहा गया। राष्ट्रपति ने सितंबर 2019 में अपने कानूनी निवास को न्यूयॉर्क शहर के ट्रंप टावर से बदलकर मार-ए-लागो कर लिया था। लंबे समय तक न्यूयॉर्क में रहे 74 वर्षीय ट्रंप ने यह घर 1985 में एक करोड़ डॉलर में खरीदा था और इसे एक निजी क्लब में बदल दिया था जो बीते चार सालों के दौरान उनका शीतकालीन घर रहा। करीब 20 एकड़ में फैले इस एस्टेट में 128 कमरे हैं। इस एस्टेट के सामने अटलांटिक महासागर का शानदार नजारा दिखता है और क्लब की सदस्यता खरीदने वालों के लिए यह खुला रहता है।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment