Friday, April 19, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप का नया पैंतरा, व्हाइट हाउस छोड़ने के लिए रखी ये बड़ी शर्त

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम आए तीन हफ्ते से ज्यादा का समय हो गया है। लेकिन पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) हैं कि हार मानने को तैयार नहीं हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 27, 2020 10:34 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : AP Donald Trump

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम आए तीन हफ्ते से ज्यादा का समय हो गया है। लेकिन पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) हैं कि हार मानने को तैयार नहीं हैं। हालांकि अमेरिकी प्रशासन में सत्ता हस्तान्तरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन पेंच अभी भी व्हाइट हाउस को लेकर है। ट्रंप ने अभी भी व्हाइट हाउस (White House) खाली नहीं किया है। आखिरकार व्हाइट हाउस छोड़ने के संकेत दिए हैं, लेकिन उन्होंने इसके लिए एक शर्त रखी है। ट्रंप का कहना है कि अगर जो बाइडेन (Joe Biden) को आधिकारिक तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का विजेता घोषित किया जाता हैं तो वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि अगर जो बाइडेन को आधिकारिक तौर पर अमेरिकी चुनाव के विजेता के रूप में पुष्टि की जाती है तो वे व्हाइट हाउस छोड़ देंगे, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने दोहराया कि वह हार नहीं मान सकते। यह पूछे जाने पर कि क्या इलेक्टोरल कॉलेज वोट से जो बाइडेन की जीत की पुष्टि होती है तो क्या वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे? इस पर ट्रंप ने कहा, 'निश्चित रूप से मैं करूंगा और आप यह जानते हैं।'

मैं चुनाव जीत गया! 

अमेरिकी राष्ट्रपति और अमेरिकी चुनावों में रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप ने इस महीने की 15 तारीख को ऐसा ट्वीट किया है जिससे अमेरिकी चुनाव को लेकर एक बार फिर से कन्फ्यूजन पैदा हो गई है। अपने ट्वीट संदेश में डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा है, "मैं चुनाव जीत गया!" अमेरिका में अबतक हुई वोटों की गिनती में जो सामने आया है उसमें डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडेन की जीत मिलने की बात कही गई है लेकिन ट्रंप का यह ट्वीट नए सिरे से भ्रम पैदा कर रहा है। ट्रंप के ट्वीट के नीचे ट्विटर ने भी अपनी तरफ से लिखा है कि आधिकारिक तौर पर अमेरिकी चुनाव के जो नतीजे घोषित हुए हैं वह ट्रंप के दावे से अलग हैं। ट्रंप के ट्वीट के नीचे ट्विटर ने लिखा है, "Official sources called this election differently"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement