Thursday, May 09, 2024
Advertisement

अमेरिका पर हर हमले की भारी कीमत चुकाएगा इस्लामिक स्टेट: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट अमेरिका पर होने वाले हर हमले की भारी कीमत चुकाएगा...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 03, 2017 21:24 IST
Donald Trump | AP Photo- India TV Hindi
Donald Trump | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिकी  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट अमेरिका पर होने वाले हर हमले की भारी कीमत चुकाएगा। न्यूयॉर्क में 9/11 हमले के बाद कुछ दिन पहले हुए सबसे घातक हमले में 8 लोगों के मारे जाने के बाद उनका यह बयान आया है।

दरअसल, आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने दावा किया है कि 31 अक्टूबर को न्यूयॉर्क में हुए हमले को उसकी ओर से उजबेक प्रवासी ने अंजाम दिया, जिसे अमेरिका में ही कट्टरपंथ का पाठ पढ़ाया गया था। ट्रंप ने एशिया की अपनी पहली यात्रा के लिए एयर फोर्स वन पर सवार होने से पहले कहा कि सैनिकों ने पिछले 2 दिनों में इस्लामिक स्टेट पर कहीं ज्यादा जोरदार हमला किया है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि इस्लामिक स्टेट को हम पर हर हमले के लिए बड़ी कीमत चुकानी होगी। ट्रंप ने विमान में सवार होने से ठीक पहले इस्लामिक स्टेट के खिलाफ यह सख्त संदेश दिया। एशिया की यात्रा में उनका पहला पड़ाव हवाई होगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement