Monday, April 29, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप का प्रशासन ओबामा से बुरा नहीं होगा: मादुरो

कराकस: वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ घृणा अभियान की निंदा करते हुए कहा है कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति का प्रशासन बराक ओबामा से बुरा नहीं होगा। मादुरो ने संवाददाताओं

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 17, 2017 11:57 IST
donald trump will not be worse than the obama...- India TV Hindi
donald trump will not be worse than the obama administration said maduro

कराकस: वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ घृणा अभियान की निंदा करते हुए कहा है कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति का प्रशासन बराक ओबामा से बुरा नहीं होगा। मादुरो ने संवाददाताओं से कहा, बड़े अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने काफी कयास लगाए हैं। हम अमेरिका में, पश्चिमी दुनिया में, पूरी दुनिया में डोनाल्ड ट्रंप- निर्दयी- के खिलाफ घृणा मुहिम से हैरान हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि वह अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की विदेश नीति पर कोई निर्णय लेने से पहले उनके शुक्रवार को व्हाइट हाउस का कार्यभार संभालने का इंतजार करेंगे। मादुरो ने कहा, मैं सावधानी बरतना चाहता हूं। मैं केवल यही कहना चाहूंगा कि वह ओबामा से बुरे नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि वह वैश्विक भूराजनीति में बड़े बदलाव होते भांप रहे हैं। उन्होंने सम्मान, संवाद एवं सहयोग के संबंध स्थापित किए जाने की इच्छा व्यक्त की। वेनेजुएला बढ़ते अपराध, बढ़ती महंगाई एवं अर्थव्यवस्था की तेजी से खराब होती हालत से जूझ रहा है। तेल के दाम गिरने से हालात और भी खराब हो गए हैं। विपक्ष इसके लिए मादुरो की आर्थिक नीतियों एवं कुप्रबंधन को जिम्मेदार ठहराता है जबकि राष्ट्रपति का कहना है कि यह अमेरिका के समर्थन वाले पूंजीवादी षडयंत्र का परिणाम है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement