Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मेरे पास कमला हैरिस से ज्यादा भारतीय हैं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन द्वारा उपराष्ट्रपति पद के लिए बतौर उम्मीदवार चुनी गईं कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए दावा किया कि उनके पास हैरिस से ज्यादा भारतीय हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 16, 2020 8:21 IST
Donald Trump, Donald Trump Kamala Harris, Kamala Harris Joe Biden, Joe Biden Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : AP FILE जबसे बाइडेन ने हैरिस को उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए चुना है, तभी से ट्रंप उनके ऊपर हमलावर हैं।

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन द्वारा उपराष्ट्रपति पद के लिए बतौर उम्मीदवार चुनी गईं कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए दावा किया कि उनके पास हैरिस से ज्यादा भारतीय हैं। कमला हैरिस भारतीय मां और जमैकन पिता की संतान हैं। ट्रंप ने शुक्रवार को न्यूयॉर्क सिटी के लॉ इंफोर्समेंट यूनियन, पुलिस बेनवलेन्ट एसोसिएशन (PBA) को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की, जिसने व्हाइट हाउस की दौड़ में राष्ट्रपति का समर्थन किया है।

‘मेरे पास उनसे कहीं ज्यादा भारतीय हैं’

ट्रंप ने कहा, ‘वह भारतीय मूल की हैं। याद रखें मैंने कहा है कि मेरे पास उनसे ज्यादा भारतीय हैं। मेरे पास उनसे कहीं ज्यादा हैं।’ हैरिस पर ट्रंप ने यह कहने के एक दिन बाद ताजा हमला किया है कि कैलिफोर्निया की सीनेटर अमेरिकी उपराष्ट्रपति के रूप में सेवा करने के लिए योग्य नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने आज ही सुना है कि वह इसके लिए जरूरी योग्यताओं के लिहाज से खरी नहीं उतरती हैं।’ बता दें कि जबसे बाइडेन ने हैरिस को अपनी रनिंग मेट (उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार) चुना है, तभी से ट्रंप उनके ऊपर हमलावर हैं।

3 नवंबर को अमेरिका में होगा चुनाव
11 अगस्त को बाइडेन ने 3 नवंबर के चुनाव के लिए ऐतिहासिक कदम के रूप में हैरिस को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुना था, जिसने अमेरिकी राजनीति में भारतीय-अमेरिकियों के लिए एक सफलता को चिह्न्ति किया है। हालांकि यह भी एक तथ्य है कि हैरिस अपने आपको इंडियन-अमेरिकन से ज्यादा अफ्रीकन-अमेरिकन पहचान से जोड़ती हैं, और बाइडेन का कश्मीर के प्रति रुख पाकिस्तान को समर्थित ज्यादा लगता है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कितने भारतीय बाइडेन और हैरिस के साथ जाते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement