Friday, April 19, 2024
Advertisement

अमेरिका के राष्ट्रीय व प्रमुख राज्यों के चुनावी रण में बाइडन का पलड़ा भारी: एप्को

अमेरिका में राष्ट्रीय और राज्य चुनाव में कई जगह पर कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है, मगर कुल मिलाकर डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन ने राष्ट्रीय और प्रमुख राज्यों के चुनावी मैदानों में अपनी बढ़त बनाए रखी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 03, 2020 22:42 IST
Joe Biden ahead in U.S. presidential elections: APCO Worldwide- India TV Hindi
Image Source : PTI Joe Biden ahead in U.S. presidential elections: APCO Worldwide

नई दिल्ली | अमेरिका में राष्ट्रीय और राज्य चुनाव में कई जगह पर कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है, मगर कुल मिलाकर डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन ने राष्ट्रीय और प्रमुख राज्यों के चुनावी मैदानों में अपनी बढ़त बनाए रखी है। एप्को वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। चुनाव में कोविड-19 महामारी और इससे पड़ने वाले प्रभावों का बोलबाला देखने को मिला है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जहां महामारी और इससे पड़ने वाले नकारात्मक प्रभावों को कम करके जनता के सामने रखा है, वहीं उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन ने इसी मुद्दे को लेकर ट्रंप प्रशासन पर जमकर हमला बोला है। बाइडन ने महामारी से लड़ने को लेकर पर सवाल खड़े किए हैं।

विश्लेषण में कहा गया है कि यह पूरी तरह से संभव है कि ट्रंप कई प्रमुख राज्यों में आगे होंगे, लेकिन जैसा कि मेल-इन मतपत्रों को गिना जाएगा तो वह पिछड़ सकते हैं और बाइडन की विजेता के रूप में उभरने की संभावना है।

रिपोर्ट में कहा गया है, "राष्ट्रीय और राज्य के चुनाव परिणाम कहीं-कहीं पर कांटे की टक्कर के साथ स्थिर रह सकते हैं, लेकिन कुल मिलाकर बाइडन राष्ट्रीय स्तर पर और प्रमुख राज्यों के चुनावी मैदानों में अपनी बढ़त बनाए रखेंगे।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार शुरुआती दौर में और मेल-इन वोटिंग का नेतृत्व करेंगे, जबकि रिपब्लिकन उम्मीदवार चुनाव दिवस मतदान पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। रिपोर्ट में इस पर भी जोर दिया गया है कि जल्दबाजी में किसी भी परिणाम पर पहुंचने के बजाय फाइनल परिणाम के बाद ही सही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement