1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. UN में दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रतिनिधित्व करेंगे सदगुरू

UN में दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रतिनिधित्व करेंगे सदगुरू

आध्यात्मिक नेता और ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सदगुरू जग्गी वासुदेव अगले माह संयुक्त राष्ट्र में आयोजित होने वाले दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 28, 2016 12:26 IST
sadguru- India TV Hindi
sadguru

संयुक्त राष्ट्र: आध्यात्मिक नेता और ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सदगुरू जग्गी वासुदेव अगले माह संयुक्त राष्ट्र में आयोजित होने वाले दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को मनाया जाएगा। इस साल इसकी थीम सतत विकास लक्ष्यों के लिए योग है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई मिशन ने यहां कहा कि इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग सत्र का प्रतिनिधित्व सदगुरू करेंगे। संयुक्त राष्ट्र में पिछले साल पहला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून, अध्यात्मिक गुरू श्री श्री रवि शंकर और अमेरिका की कांग्रेस सदस्य तुलसी गैबार्ड की मौजूदगी मंे मनाया गया था।

समारोह में बान और उनकी पत्नी ने सैकड़ों छात्रों और योग प्रशिक्षकों के साथ मिलकर कई आसन किए थे और ध्यान लगाया था। संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मिशन द्वारा योग दिवस आयोजन से इतर शहर में विभिन्न संगठनों द्वारा कई अन्य समारोह का भी आयोजन किया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X