Monday, May 20, 2024
Advertisement

ट्रंप का दावा, मीडिया ने किया उनके साथ सबसे बुरा बर्ताव

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज दावा किया कि इतिहास में मीडिया ने अभी तक किसी भी राजनीतिज्ञ के साथ इतना बुरा बर्ताव नहीं किया है, जितना कि उनके साथ किया है।

India TV News Desk
Published on: May 18, 2017 15:55 IST
Trump claims media did the worst thing with him- India TV Hindi
Trump claims media did the worst thing with him

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज दावा किया कि इतिहास में मीडिया ने अभी तक किसी भी राजनीतिज्ञ के साथ इतना बुरा बर्ताव नहीं किया है, जितना कि उनके साथ किया है। अनेक प्रकार के विवादों में घिरे ट्रंप ने जोर देकर कहा कि वह आलोचकों को अपने सपनों के रास्ते में आड़े नहीं आने दे सकते हैं। ट्रंप ने न्यू लंदन कनेक्टिकट में आयोजित अमेरिकी तटरक्षक बल अकादमी के शुभारंभ समारोह में कहा, हाल में ही मेरे साथ, खास तौर पर मीडिया द्वारा जिस तरह से व्यवहार किया गया, इतिहास में किसी भी राजनीतिज्ञ के साथ नहीं किया गया और मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ यह सब कह रहा हूं, कि मेरे साथ अधिक खराब तरीके से व्यवहार किया गया। (माली: इस्लामी कट्टरपंथियों ने खुलेआम पत्थर मारकर अविवाहित जोडे की हत्या)

उन्होंने कैडेट्स से कहा, मुझे लगता है कि इसीलिये हमारी जीत हुयी। विपत्ति आपको मजबूत बनाती है। कभी मत हारो, कभी कमजोर मत पड़ो और इसके कारण कभी भी ऐसा काम करना मत छोड़ो, जिसे आप सही समझते हो। ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में उन्होंने बहुत कम समय में ही जबरदस्त बढ़त हासिल कर ली है। उन्होंने कहा, कभी भी करने के लिये कुछ नहीं होता, वह कभी भी आसान नहीं होता और आपकी लड़ाई कभी भी अधिक सुसंगत नहीं होती और आपको अधिक सशक्त विपक्ष का सामना करना होगा।

उन्होंने कहा, कभी-कभी भी हार मत मानो और आपके विरोधी को झुकना ही होगा। ट्रंप ने कहा कि उनका निर्वाचन वाशिंगटन के मीडिया या किसी विशेष हितों की पूर्ति के लिये नहीं हुआ है। उन्होंने जोर देकर कहा, मैं अपने देश के भूले बिसरे पुरषों एवं महिलाओं की सेवा करने के लिये चुना गया हूं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement