Sunday, May 19, 2024
Advertisement

पद संभालने के बाद पहली बार बड़ी ऑटो निर्माता कंपनियों के प्रमुखों से मिलेंगे ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पद संभालने के बाद पहली बार बड़ी ऑटो निर्माता कंपनियों के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। ट्रंप विदेशों में उत्पादन के लिए इन कंपनियों पर बार-बार निशाना साधते रहे

India TV News Desk
Published on: January 24, 2017 12:14 IST
trump will meet the heads of the big auto makers- India TV Hindi
trump will meet the heads of the big auto makers

वाशिंगटन: अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पद संभालने के बाद पहली बार बड़ी ऑटो निर्माता कंपनियों के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। ट्रंप विदेशों में उत्पादन के लिए इन कंपनियों पर बार-बार निशाना साधते रहे हैं।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कल अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जनरल मोटर्स, फिएट क्रिसलर और फोर्ड के प्रमुख ट्रंप के साथ जलपान के समय बातचीत में भाग लेंगे। उन्होंने कहा, वह (ट्रंप) उनके विचारों को सुनने के साथ साथ इस बात पर चर्चा को लेकर भी उत्साहित हैं कि इस उद्योग में ज्यादा नौकरियां पैदा करने के लिए कैसे एक साथ मिलकर काम कर सकते हैं।

नौकरियां पैदा करने और अमेरिका में निवेश करने में भूमिका निभाने वाली अमेरिकी और वैश्विक ऑटो निर्माता कंपनियों की अत्यधिक प्रचारित पहल के बाद यह बैठक हो रही है। इससे पहले ट्रंप ने घरेलू बाजार में विदेश निर्मित कारों को बेचने के लिए इन कंपनियों पर कड़ा आयात शुल्क लगाने की चेतावनी दी थी।

फोर्ड ने अमेरिका में फिर से निवेश करने के लिए मेक्सिको में 160 करोड़ डॉलर की फैक्टरी लगाने की योजना रद्द कर दी है और फिएट क्रिसलर ने भी घोषणा की है कि वह 100 करोड़ डॉलर का निवेश और 2000 नौकरियां पैदा कर रही है। ट्रंप के साथ बैठक में यूएस स्टील और लॉकहीड मार्टिन जैसी दस से ज्यादा औद्योगिक कंपनियों के प्रमुख शामिल होंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement