Thursday, April 25, 2024
Advertisement

तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ किया मानहानि का मुकदमा, लगाया यह आरोप

अमेरिकी कांग्रेस में पहली हिंदू सांसद एवं देश के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने की दावेदार तुलसी गबार्ड ने अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया है और पांच करोड़ डॉलर की क्षतिपूर्ति की मांग की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2020 11:15 IST
तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ किया मानहानि का मुकदमा, लगाया यह आरोप- India TV Hindi
तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ किया मानहानि का मुकदमा, लगाया यह आरोप

वाशिंगटन: अमेरिकी कांग्रेस में पहली हिंदू सांसद एवं देश के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने की दावेदार तुलसी गबार्ड ने अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया है और पांच करोड़ डॉलर की क्षतिपूर्ति की मांग की है। गबार्ड ने आरोप लगाया है कि हिलेरी ने उन्हें 2020 में व्हाइट हाउस की दौड़ में ‘रूसी पूंजी’ और ‘रूसियों की पसंदीदा’ बताकर उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाई है। 

सदर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ न्यूयॉर्क में बुधवार को मामला दर्ज कराया गया। 38 वर्षीय गबार्ड ने कहा, ‘‘हिलेरी का मुझे ‘रूसी पूंजी’ कहने का मकसद केवल मेरी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाना और राष्ट्रपति चुनाव के लिए मेरी प्रचार मुहिम को पटरी से उतारना ही नहीं है, बल्कि इसका इरादा यथा स्थिति के खिलाफ बोलने की हिम्मत करने वाली हर आवाज को चुप कराना है।’’ 

72 वर्षीय क्लिंटन ने पिछले साल अक्टूबर में एक साक्षात्कार में कहा था कि रिपब्लिकन पार्टी राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के एक दावेदार को तीसरी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर ‘‘तैयार’’ कर रही है। हालांकि उन्होंने गबार्ड का नाम नहीं लिया था लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि हिलेरी ने उन्हें ही निशाना बनाकर यह बयान दिया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement