Friday, May 03, 2024
Advertisement

अमेरिका: 'ट्रंप टावर' में लगी आग, राष्ट्रपति बनने से पहले यहीं रहते थे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की न्‍यूयॉर्क के मैनहट्टन में स्थित इमारत ‘ट्रंप टावर’ में सोमवार को आग लग गई है...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 08, 2018 20:00 IST
ट्रंप टावर | तस्वीर सोशल मीडिया से- India TV Hindi
ट्रंप टावर | तस्वीर सोशल मीडिया से

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की न्‍यूयॉर्क के मैनहट्टन में स्थित इमारत ‘ट्रंप टावर’ में सोमवार को आग लग गई है। राष्ट्रपति बनने से पहले ट्रंप अपने परिवार के साथ इसी इमारत में रहते थे और अभी भी यहां उनका अपार्टमेंट है। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है, लेकिन टावर की छत से धुआं निकलता दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियोज में ट्रंप टावर के ऊपरी हिस्से से उठता धुआं देखा जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब इस आग पर काबू पा लिया गया है। दमकल विभाग के मुताबिक आग ट्रंप टावर की छत पर मौजूद एक इलेक्ट्रिकल बॉक्स में लगी थी।

बताया जा रहा है कि आग इमारत की हीटिंग और कूलिंग सिस्टम में आई खराबी के चलते लगी है। इस दुर्घटना में दो लोगों के घायल होने की खबर आ रही है, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है। ट्रंप टावर में आग लगने की खबर की पुष्टि राष्ट्रपति के बेटे एरिक ट्रंप ने भी की है। जब ट्रंप अमेरिका के राष्‍ट्रपति नहीं थे उस समय वह परिवार के साथ ट्रंप टावर में ही रहते थे और वहीं से अपने व्‍यवसायों को चलाया करते थे। इस इमारत में ट्रंप का अपार्टमेंट अभी भी है। अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस समय अमेरिकी राष्ट्रपति अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक फायर ब्रिगेड के अधिकारी और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और आग पर काबू पाने के कोशिश की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रंप टावर में आग लगने की खबर दमकलकर्मियों को स्थानीय समयानुसार सोमवार सुबह 7:20 पर मिली थी। मैनहट्टन के पॉश इलाके में स्थित ट्रंप टावर में 27 कॉमर्शियल फ्लोर हैं। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने इसी इमारत से अपने चुनावी अभियान की कमान संभाली थी और अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस वगैरह भी यहीं आयोजित किया करते थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement